बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इंडस्ट्री में रीमेक फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ से एंट्री करने वाली तापसी को असली पहचान अमिताभ बच्चन स्टारर पिंक से मिली. पिंक में मॉर्डन गर्ल की किरदार निभाने वाली तापसी की गिनती आज बी-टाऊन की लीडिंग एक्ट्रेस में की जाती है. 1 अगस्त 1987 को जन्मीं तापसी पन्नू ने बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. Also Read - Covid-19: दीपिका से लेकर अमिताभ बच्चन तक, इन बॉलीवुड सितारों ने ताली-थाली बजाकर किया नायकों का सम्मान

‪#Neevevaro on 24th August ….. this is gonna be one of its kind ‬

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी ने हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम किया है. फिल्मों से पहले तापसी सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करती थी. मॉडलिंग करियर के समय उन्होंने विज्ञापनों में भी काम किया है. इसके लिए तापसी को 2008 में पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन के रूप में खिताब जीते हैं. मॉडलिंग को टाइम देने के बाद तापसी राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित 2010 में बनी तेलुगू फिल्म झुम्माण्डि नादां साथ अपने अभिनय कैरियर की शुरूआत की.

तापसी ने चश्मे बद्दूर फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद बेबी, पिंक और नाम शबाना से उन्हें इंडस्ट्री में पहचान बनाने में काफी सहायता मिली. उनके पिता दिलमोहन सिंह एक बिजनेसमैन हैं जबकि मां निर्मलजीत पन्नू एक हाउसवाइफ हैं. 8 साल की उम्र से ही तापसी ने कथक और भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था. करीब 8 साल तक उन्होंने डांस की ट्रेनिंग ली. हाल ही में पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के साथ उनकी फिल्म सूरमा रिलीज हुई जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया.

#neevevarofirstlook #Neevevaroo

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी पन्नू ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के ही एक पब्लिक स्कूल से की. पढ़ाई के साथ-साथ तापसी पन्नू को स्पोर्ट्स और दूसरी कल्चरल गतिविधियों में काफी रूचि थी. स्कूली पढ़ाई खत्म करने के बाद तापसी ने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. तापसी ने एक्टर धनुष के साथ तमिल फिल्म ‘आडूकलाम’ से डेब्यू किया. यह फिल्म सुपरहिट हुई और इसने कुल 6 नेशनल अवॉर्ड्स भी जीते.