Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: चर्चित धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दयाबेन यानी एक्ट्रेस दिशा वाकानी (Disha Vakani) पिछले एक साल से ज्यादा समय से टीवी पर नहीं दिख रही है. दयाबेन के लौटने को लेकर ढेरों कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अगले कुछ दिनों में सीरियल में दोबारा दिख सकती हैं. लेकिन हर बार यह कयास सिर्फ अफवाह बनकर ही रह जाता है. बीते दिनों इस धारावाहिक के मुख्य किरदार जेठालाल यानी एक्टर दिलीप जोशी (Dilip Joshi) ने इस बारे में एक अहम बयान दिया है. एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में जेठालाल ने उम्मीद जताई है कि दयाबेन एक बार फिर सीरियल में लौटेंगी और दर्शकों का मनोरंजन करेंगी.

दिशा वाकानी के बारे में दिलीप जोशी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि दयाबेन जल्द ही छोटे पर्दे पर अपनी वापसी करेंगी. दिलीप जोशी ने हालांकि यह भी कहा कि दयाबेन की गैरमौजूदगी में भी दर्शकों के बीच यह सीरियल उतना ही लोकप्रिय बना हुआ है. जोशी ने कहा कि उन्हें पता है कि महिलाओं के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होती है. खासकर मां बनने के बाद यह जिम्मेदारी और बढ़ जाती है, लेकिन 10 वर्षों से ज्यादा समय तक एक कार्यक्रम के जरिए दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने वाली कलाकार से यह उम्मीद भी की जाती है कि वह टीवी पर वापसी करे.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chasma के दर्शकों को इस खबर से हो सकती है निराशा

Taarak Mehta Ka Ooltah Chasma के दर्शकों को इस खबर से हो सकती है निराशा

दिलीप जोशी ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, ‘एक कलाकार के लिए किसी एक भूमिका को 10 साल से ज्यादा समय तक निभाना आसान नहीं होता है. यह बहुत लंबा समय है. हालांकि मैं समझता हूं कि एक महिला के लिए मां बन जाने के बाद जिम्मेदारियां और ज्यादा बढ़ जाती हैं. लेकिन इस मां के पीछे एक कलाकार भी है. एक कलाकार लंबे समय तक अपने मंच से दूर नहीं रह सकता. इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि दिशा जल्द ही ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपनी वापसी करेंगी. उसने दयाबेन के किरदार को लेकर बहुत मेहनत की थी, जिसकी वजह से उसे दर्शकों का प्यार भी मिला. एक किरदार को इस तरह की लोकप्रियता मिलना, छोटी बात नहीं है.’

आपको बता दें कि दयाबेन यानी दिशा वाकानी ने साल 2017 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल को छोड़ दिया था. दिशा वाकानी ने अपनी प्रिग्नेंसी को लेकर इस सीरियल को अलविदा कहा था. साल 2017 के आखिरी महीनों में एक बच्ची को जन्म देने के बाद दर्शकों के बीच यह उम्मीद बनी थी कि वह एक बार फिर इस चर्चित धारावाहिक में वापसी करेंगी. लेकिन कई महीने बीतने के बाद भी दिशा इस सीरियल में नहीं दिखीं.