नई दिल्ली. टीवी के चर्चित धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में डॉक्टर हंसराज हाथी यानी हाथी भाई का किरदार निभाने वाले प्रतिभाशाली कलाकार कवि कुमार आजाद को गुजरे एक साल हो गए. हर आयु वर्ग के पसंदीदा इस सीरियल के नायक यानी अपने जेठालाल यानी कलाकार दिलीप जोशी ने इस मौके पर अपने हाथी भाई को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट किया है. अपने पोस्ट में दिलीप जोशी ने बड़े भावुक अंदाज में हाथी भाई को श्रद्धांजलि दी है.

हाथी भाई यानी कवि कुमार आजाद का देहांत पिछले साल 9 जुलाई 2018 को हो गया था. टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के शुरुआत से ही इसका हिस्सा रहे हाथी भाई दर्शकों के बीच अपने खान-पान और भोलेपन के लिए मशहूर थे. खासकर सीरियल के लीड एक्टर जेठालाल के साथ उनकी केमिस्ट्री भी काफी पसंद की जाती थी. टीवी के इतिहास में यह सीरियल इतने लंबे समय से चल रहा है कि कलाकारों का एक-दूसरे से भावनात्मक रूप से जुड़ जाना लाजिमी है. यही वजह है कि इस साल जब कवि कुमार आजाद की पुण्यतिथि का दिन आया, तो जेठालाल यानी दिलीप जोशी को उनकी याद आ गई. जोशी ने सोशल मीडिया पर हाथी भाई की तस्वीर शेयर करते हुए इमोशनल पोस्ट किया.

अपने पोस्ट में जेठालाल यानी दिलीप जोशी ने हाथी भाई के लिए लिखा है, “Miss you #hathibhai #dr.hathi #kavikumarazad #rip #Repost @dilip_joshi_ (@get_repost) ・・・RIP #ripdrhathi #hathibhai #kavikumarazad #tmkoc #dilipjoshi #jethalal 09/07/2018”. कवि कुमार आजाद को याद करने वालों में सिर्फ जेठालाल ही नहीं, बल्कि इस धारावाहिक के दूसरे कलाकार भी हैं. सीरियल में डॉ. हाथी की पत्नी का रोल निभाने वाली कोमल यानी अंबिका ने भी इस प्रतिभाशाली कलाकार को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया है.

 

View this post on Instagram

 

You’ll always be in our hearts… I’m sure you are watching over us💕🙏

A post shared by Ambika (@hasmukhi) on

डॉ. हाथी की ऑन-स्क्रीन वाइफ कोमल ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में कवि कुमार आजाद को याद करते हुए लिखा है, “You’ll always be in our hearts… I’m sure you are watching over us.” अंबिका ने इस भावनात्मक पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वह और डॉ. हाथी एक दूसरे के संग दिख रहे हैं. इसके अलावा सीरियल के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने भी हंसराज हाथी को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है. असित मोदी ने अपने पोस्ट में डॉ. हाथी की कई तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, ‘मैं कोई कागज का टुकड़ा नहीं जो उड़ जाऊंगा. – कविकुमार आज़ाद की प्रथम पुण्यतिथि पर सादर नमन. हंमेशा याद आएंगे डॉक्टर हाथी.’ आपको बता दें कि कवि कुमार आजाद टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अलावा हिंदी फिल्म ‘मेला’ और ‘फंटूश’ में भी दिखे थे.