tamilrockers: आज के डिजिटल युग में हर चीज की पायरेसीआसान है. फिल्म पायरेसी से जुड़ा एक ऐसा ही मामला सामने आया है. वेबसाइट तमिलरॉकर्स (tamilrockers) के जरिए आप किसी भी लेटेस्ट फिल्म की पाइरेटेड कॉपी हासिल कर सकते हैं. तमिलरॉकर्स वेबसाइट पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्में उपलब्ध हैं. इस तरह से फिल्मों की हो रही चोरी की वजह से निर्माताओं को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

एंथोनी मारस द्वारा निर्मित बॉलीवुड एक्शन-ड्रामा फिल्म ‘होटल मुंबई’ का 2018 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था. यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है. इस फिल्म के रिलीज होने के कुछ समय बाद ही तमिलरॉकर्स ने इसे ऑनलाइन लीक कर दिया था. इसके जरिए मूल फिल्म चोरी हो गई. जिसकी वजह से इस फिल्म के निर्माता को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था.

हाल ही में तमिलरॉकर्स वेबसाइट ने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ हिंदी और अंग्रेजी की फिल्मों को अपना शिकार बनाया है. अभी कुछ समय पहले इस वेबसाइट ने साहो, आर्टिकल 375, एवेंजर एंडगेम, भारत आदि सहित कई बड़ी फिल्मों को लीक कर दिया. इस वेबसाइट से आप भी आसानी से मुफ्त में फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि इससे पहले तमिलट्रॉकर्स बॉलीवुड, हॉलीवुड, टॉलीवुड के कई फिल्मों को लीक कर चुके हैं. इसी समय कुछ नई फिल्मों को भी ऑनलाइन लीक किया गया है. उनमें से ड्रीम गर्ल, द ज़ोया फैक्टर, आईटी चैप्टर 2, पहलवान जैसी कई लोकप्रिय फ़िल्में शामिल हैं, जो पायरेसी का शिकार हो गई हैं.