ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान की बेटी को बुर्का पहनने पर कई बार ट्रोल किया गया है. अब लेखिका तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट किया है कि मुझे रहमान का संगीत बहुत पसंद है. मुझे ये देखकर घुटन होती है कि पढ़ी-लिखी औरतों का कैसे ब्रेनवॉश किया जाता है.


हालांकि जवाब में रहमान ने कहा था कि उसे अपनी पसंद की पोशाक चुनने अधिकार है. दो ऑस्कर पुरस्कारों से सम्मानित अपने पिता रहमान की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के संगीत के दस साल पूरे होने के मौके पर रहमान की बेटी खतीजा साड़ी और नकाब पहनी नजर आई थीं, जिसपर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं दी गई थीं. खतीजा ने इस समारोह के दौरान अपने पिता की तारीफ करते हुए कहा था कि ऑस्कर अवार्ड मिलने के बाद भी वे नहीं बदले हैं.

 

View this post on Instagram

 

Cute times

A post shared by 786 Khatija Rahman (@khatija.rahman) on

51 वर्षीय रहमान ने एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें उनकी पत्नी और बेटी रहीमा बिना नकाब पहने दिखाई दे रही हैं, जबकि खतीजा का चेहरा नकाब से ढका हुआ है. खतीजा ने इस बारे में फेसबुक पर लिखा, मैं बताना चाहूंगी कि जो कपड़े मैं पहनती हूं या जो फैसले मैं जिंदगी में लेती हूं, उनका मेरे माता-पिता से कोई लेना-देना नहीं है. नकाब पहनना मेरा निजी फैसला था. मैं वयस्‍क हूं और अपनी जिंदगी के फैसले लेना जानती हूं.” खतीजा ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘मुझे नहीं पता था कि अपने पिता के साथ स्टेज पर नकाब में नजर आने को लेकर इतनी प्रतिक्रियाएं आएंगी. लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि मुझ पर नकाब पहनने के लिए किसी ने दबाव नहीं डाला. इसलिए मेरे पिता को लेकर यह कहना कि वे दोहरे मापदंड रखते हैं, गलत है.’