तेलंगाना सरकार ने तेलुगू फिल्म ‘रुद्रमादेवी’ को मनोरंजन कर से मुक्त कर दिया है। फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को यह घोषणा उस समय की, जब फिल्म यूनिट ने उनसे मुलाकाता की।

निर्देशक-सह-निर्माता गुणशेखर, सह-निमार्ता नीलिमा गुना और वितरक दिल राजू ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और फिल्म को मनोरंजन कर से मुक्त करने का आग्रह किया। यह भी पढ़े – ‘रुद्रमादेवी’ का तमिल संस्करण 16 अक्टूबर को रिलीज होगा

मुख्यमंत्री ने कहा, “फिल्म काकतिया वंश और रानी रुद्रमादेवी के जीवन पर आधारित है। इसमें तेलंगाना का इतिहास और संस्कृति पर प्रकाश डाला गया है। यह फिल्म कर मुक्त की जाएगी।”
अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी फिल्म में रुद्रमादेवी के किरदार में हैं। यह दावा किया जा रहा है कि यह भारत की पहली ऐतिहासिक 3डी फिल्म है।

बहुभाषी फिल्म में अल्लू अर्जुन, राणा दग्गुबाती, कृष्णम राजू, नित्या मेहरा सहित कई अन्य सितारे हैं। फिल्म आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कई राज्यों में शुक्रवार प्रदर्शित हो रही है। यह फिल्म केवल तेलंगाना में ही 400 से अधिक सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

फिल्म ‘रुद्रमादेवी’ मनोरंजन-जगत में चर्चा का एक विषय है। उम्मीद है कि फिल्म ‘बाहुबली’ की तरह सफलता प्राप्त करेगी।

इन सबके बीच ‘बाहुबली’ के निर्देशक एस.एस. राजामौली ने आंध्र प्रदेश की सरकार से ‘रुद्रमादेवी’ को कर मुक्त करने की अपील की थी।