नई दिल्ली. टेलीविजन पर आने वाले नामी सीरियलों में काम करने के बाद टेली-स्टार आरव सिंह (Aarav Singh) बहुत जल्द बड़े पर्दे पर आने वाले हैं. ‘पवित्र रिश्ता’, ‘थोड़ा है बस थोड़े की जरूरत है’, ‘कुमकुम भाग्य’ जैसे कई सीरियलों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके आरव, पिछले 8 वर्षों से इस इंडस्ट्री में हैं. छोटे पर्दे से करियर शुरू करने वाले आरव, इस इंडस्ट्री में अब नए मुकाम हासिल करने पर ध्यान लगा रहे हैं. यही वजह है कि उन्होंने तमिल सिनेमा की तरफ कदम बढ़ाने का निर्णय लिया है.

थोड़ा है बस थोड़े… सीरियल से किया था आगाज
आरव सिंह ने टेलीविजन इंडस्ट्री में ‘थोड़ा है बस थोड़े की जरूरत है’ सीरियल से अपना करियर शुरू किया था. अपनी मेहनत और लगन के बूते आरव ने जल्दी ही टेलीविजन इंडस्ट्री के नामचीन निर्देशकों और निर्माताओं का ध्यान खींचा. वर्ष 2010 से काम शुरू करने वाले आरव ने ‘थोड़ा है बस थोड़े की जरूरत है’ सीरियल में गिरिराज नाम का किरदार निभाया था.

Aarav-Singh-1

महज 2 साल में ही आरव की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें मशहूर टीवी धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ में काम करने का मौका मिला. इस सीरियल में आरव द्वारा निभाया गया एसीपी राणे का किरदार दर्शकों को बहुत पसंद आया. इसी धारावाहिक ने आरव सिंह को टेलीविजन इंडस्ट्री में स्थापित कलाकारों की लिस्ट में भी शामिल कराया. एक बार सफल होने के बाद आरव ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.’

Aarav-Singh-2

पवित्र रिश्ता’ के बाद आरव सिंह को टेलीविजन पर पॉपुलर हुए कई और धारावाहिकों में काम करने का मौका मिला. इन सीरियलों में ‘एनकाउंटर’, ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘कलश एक विशेष’ जैसे नाम शामिल हैं. टेलीविजन पर आरव ने जिन-जिन धारावाहिकों में काम किया, उन सभी में उन्हें दर्शकों की तारीफ मिली. उनके काम को इंडस्ट्री के लोगों ने भी सराहा.

Aarav-Singh-3

टेलीविजन के सीरियलों के अलावा आरव सिंह ने मॉडलिंग की दुनिया में भी हाथ आजमाया और इसमें भी सफल रहे. आरव ने बिगबॉस के सीजन-11 के कंटेस्टेंट सब्यसाची सत्पथी के साथ भी मॉडलिंग की है. सब्यसाची के ब्रांड ‘किंवदंती’ के लिए आरव की मॉडलिंग को काफी सराहना मिली. खुद सब्यसाची ने भी आरव सिंह के काम की काफी तारीफ की.

Aarav-Singh-5

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर शिफ्ट करने के बारे में आरव हालांकि अभी विस्तार से नहीं बोलना चाहते हैं, लेकिन उनसे जुड़े सूत्रों के अनुसार वे बहुत जल्द तमिल सिनेमा के जरिए बड़ी स्क्रीन पर कदम रखने वाले हैं. आरव ने इस बारे में कहा कि वे दर्शकों को कंफ्यूज नहीं करेंगे. बहुत जल्द ही मूवी में काम करने के बारे में अपनी योजना का खुलासा करेंगे.

Aarav-Singh-4

पिछले कुछ दिनों से टेलीविजन के कई शो में नहीं दिखने के सवाल पर भी आरव ने माकूल जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वे अपनी फैमिली की व्यस्तताओं की वजह से टेली-शोज में नहीं आ पा रहे थे. आरव ने कहा कि वे अपने पारिवारिक काम की वजह से इंडस्ट्री से गायब थे. लेकिन इससे निपटकर वे अब वापस सीरियलों की दुनिया में लौट आए हैं.

Aarav-Singh-7

दर्शकों और प्रशंसकों के बारे में भी आरव ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि दर्शक उनके लिए भगवान की तरह हैं. आज वे जो कुछ भी हैं, इन्हीं दर्शकों की वजह से हैं. वे अपने भगवान को किसी तरह की झूठी खबर नहीं देना चाहते थे, इसलिए किसी से बिना कुछ कहे ही उन्होंने इंडस्ट्री से कुछ दिनों के लिए खुद को दूर कर लिया था. आरव ने कहा कि वे अपने घर चले गए थे, इसलिए बीच में कुछ दिन टेलीविजन शोज में नजर नहीं आए थे.

सिनेमा और टेलीविजन से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com