राजनीतिक दल शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे बायोपिक ‘ठाकरे’ 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. इस फिल्म के मुख्य कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव इन दिनों फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं. बुधवार को फिल्म के प्रमोशन के दौरान उनके साथ फिल्म के लेखक और शिवसेना नेता संजय राउत और उनकी फिल्म निर्माता पुत्री पूवार्शी संजय राउत भी मौजूद थीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on

फिल्म ‘ठाकरे’ अभिजीत पानसे द्वारा निर्देशित है और मराठी और हिंदी, दो भाषाओं में एक साथ बनाई गई है. बाल ठाकरे के जीवन पर बनी इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ठाकरे के रूप में, जबकि अमृता राव उनकी पत्नी की भूमिका में हैं. नवाज ने बताया, “मुझे इस तरह की भूमिकाएं मिलने पर वास्तव में खुशी महसूस होती है. भगवान का शुक्र है कि मेरी 25 साल की कड़ी मेहनत को इस फिल्म से एक नया मुकाम मिलेगा. मैं वास्तव में चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं करना पसंद करता हूं और इनके जरिये हमेशा अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने की कोशिश करता हूं. ऐसे में यह भूमिका मेरे करियर के लिए बहुत मायने रखती है.”

 

View this post on Instagram

 

Few more hours of wait for the trailer of the toughest role I have done ever #Thackeray

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on

उन्होंने कहा, “जब आप इस तरह की भूमिकाएं करते हैं, तो आपको उस चरित्र पर विश्वास और उसकी विचारधारा पर विश्वास करना होगा. ऐसा करने पर ही हम सही मायनों में इसे चित्रित करेंगे। इसलिए बड़े पर्दे पर खुद को बालासाहेब के रूप में पेश करना मेरे लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण था.” अमृता राव ने कहा, “यह भूमिका वास्तव में मेरे लिए एक अलग तरह के क्षेत्र की थी. यह भूमिका निभाना एक महान अनुभव था. मैंने बहुत कुछ सीखा, मैं कह सकती हूं कि वाकई मुझे इस फिल्म में काम करके बहुत मजा आया.”

अमृता ने कहा, “मेरे शोध में मुझे बालासाहेब के व्यक्तित्व के बारे में कुछ विशेष पहलुओं का पता चला. वे एक फैमिली मैन भी थे. मैंने अपने निर्देशक के साथ इस पर चर्चा की और हमने इस तथ्य को शामिल करने का प्रयास किया कि मैं मीना ताई के चरित्र को यादगार बना सकूं.” वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स, राउतर्स एंटरटेनमेंट बौर कार्निवल मोशन पिक्च र्स के बैनर तले बनी यह फिल्म बालासहेब ठाकरे के 93वें जन्मदिन 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.