टीवी इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा और मशहूर मराठी एक्टर रमेश भाटकर का सोमवार(4 फरवरी) को निधन हो गया. 70 साल के रमेश भाटकर कैंसर से पीड़ित थे. जी टीवी की इंवेस्टिगेटिव सीरिज कमांडर में उन्होंने अहम किरदार निभाया था जो दर्शक आज तक पसंद करते हैं. रमेश ने मुंबई के एलिजाबेथ अस्पताल में आखिरी सांसें लीं और हाल ही में वह अनुपम खेर स्टारर ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में भी नजर आए थे.

रमेश भाटकर लंग कैंसर से पीड़ित थे. ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में रमेश भाटकर ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण का रोल प्ले किया था. भाटकर ने कई हिंदी फिल्मों और मराठी टीवी शोज में काम किया. इसके अलावा वह मराठी नाटक ‘अश्रुंची झाली फुले’ में भी नजर आए थे जिससे उनके शानदार अभिनय की झलक सारी दुनिया के सामने आई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पिछले 15 दिनों से आईसीयू में थे और डटकर कैंसर का मुकाबला कर रहे थे. एक्टर जयंत वाडकर ने बताया कि वह एक जिंदादिल इंसान थे और जल्दी हार मानने वालों में से नहीं थे. रमेश भाटकर ‘केव्हा तरी पहाटे’, ‘अगर तू येशील’, ‘राहु केतु’ और ‘मुक्ता’ जैसे नाटकों में भी नजर आ चुके हैं. जानकारी के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार आज शिवाजी पार्क में किया जाएगा.

उनके परिवार में उनकी पत्नी मृदुला और बेटा हर्षवर्धन हैं. भाटकर ने अपने करियर की शुरुआत 1977 में मराठी सिनेमा से ही की. उनकी पहली फिल्म ‘चंदोबा चंदोबा भागलस’ थी.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.