भारत के कुछ हिस्सों में कड़े विरोध के बावजूद ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने ओपनिंग डे पर 4.5 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही. फिल्म के प्रस्तुतकर्ता पेन स्टूडियोज की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, “द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का पहले दिन का कलेक्शन 4.5 करोड़ रुपये है. वहीं पूर्वी क्षेत्र में रिलीज को लेकर परेशानी रही.” हालांकि शनिवार की कुल कमाई के बारे में अलग-अलग आंकड़े सामने आ रहे हैं.

फिल्म में मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे अभिनेता अनुपम खेर ने शनिवार को ट्वीट किया, “प्रशासन से अपील है कि वे हमारी फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की स्क्रीनिंग के दौरान हिंसा और गुंडागर्दी में लिप्त लोगों को रोके. उन लोगों से भी अपील है, जो अभिव्यक्ति की आजादी के प्रति चयनात्मक तरीके से आक्रोश जताने में विश्वास करते हैं.”

यह फिल्म कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को रिलीज हुई, क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कुछ स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया. शिरोमणि अकाली दल की युवा शाखा की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को सिनेमा गृहों को पत्र लिखकर आग्रह किया कि वे ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ न दिखाएं, क्योंकि यह फिल्म मनमोहन सिंह को और इस देश को दुनिया भर में बदनाम करती है.

पंजाब के लुधियाना शहर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को यहां एक मल्टीप्लेक्स में बॉलीवुड फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी गई. कार्यकर्ताओं ने पवेलियन मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद मल्टीप्लेक्स प्रबंधन ने अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए शो चालू नहीं किया. पुलिस ने बताया कि कोलकाता में, युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बीच सुरक्षा कारणों से एक थिएटर में फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द कर दी गई.

मध्य कोलकाता के चांदनी चौक इलाके के पास स्थित हिंद सिनेमा पर उपस्थित दर्शकों के अनुसार, इस शो को अपने पहले दिन केवल 10 मिनट की स्क्रीनिंग के बाद रद्द कर दिया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया से कहा, “हॉल के बाहर एक निश्चित समूह ने विरोध प्रदर्शन किया.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.