‘The Accidental Prime minister’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म विवादों के घेरे में आ गई है. इस फिल्म को लेकर राजनितीक गलियारों में भी हलचल तेज होने लगी है. हाल ही में फिल्म में लीड रोल निभाने वाले अनुपम खेर (Anupam Kher) इस पर कई तरह के बयान दिए हैं. वहीं अब संजय बारू (Sanjay Baru) का किरदार निभाने वाले अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) ने कहा कि वह प्रतिक्रियाओं को एक बहस के रूप में देखते हैं, न कि विवाद के रूप में.


View this post on Instagram

Work Yesterday #theaccidentalprimeminister #movie #AkshayeKhanna #today #insta #jointhejourney #itsme #official

A post shared by Akshaye Khanna (@akshaye_khanna) on

ट्रेलर फिल्म में एक राजनीतिक दल के चित्रण के बारे में बात करता है और सवाल उठाता है कि कहीं फिल्म निर्माता का कोई राजनीतिक एजेंडा तो नहीं है. ट्रेलर को मिली प्रतिक्रिया और उसपर विवाद के बारे में पूछने पर खन्ना ने मीडिया से बताया, “देखिए आप इसे विवाद कहिए, मैं इसे एक बहस कहूंगा और एक लोकतांत्रिक देश में बहस होनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, “चाहे यह मामले के पक्ष में हो या इसके खिलाफ हो, बहस को स्वीकार किया जाना चाहिए. मैं इसकी सराहना करता हूं, क्योंकि यह तय करने का अधिकार लोगों का है कि ऐसी फिल्में बनाई जानी चाहिए या नहीं.” फिल्म में दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं. अक्षय, संजय बारू के किरदार में हैं, जिन्होंने 2004 से 2008 तक प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार के तौर पर काम किया था.

अक्षय ने कहा, “यह पहली फिल्म है, जो कि हालिया समय के नेताओं पर बनी है, उनके असली नाम हैं और सच्ची घटनाओं पर आधारित है. ये घटनाएं सार्वजनिक हैं और लोगों को इसके बारे में बखूबी पता है.” उन्होंने कहा, “बेशक, लोगों की अपनी राय होगी और वे सोशल मीडिया, मेनस्ट्रीम मीडिया या लेख लिखकर इसके बारे में खुद को व्यक्त कर सकते हैं.”


View this post on Instagram

#repost @vijay.gutte #theaccidentalprimeminister @tapmofficial @suzannebernert @hansalmehta #AkshayeKhanna

A post shared by Akshaye Khanna (@akshaye_khanna) on

दिवंगत अभिनेता-राजनेता विनोद खन्ना के बेटे ने कहा, “यह कहने के बाद, मुझे नहीं लगता कि यह कोई विवाद है. हम लोकतंत्र में जी रहे हैं.” ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में अनुपम खेर, अक्षय खन्ना, सुजैन बर्नेट, अहाना कुमरा और अर्जुन माथुर प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होगी.