अनुपम खेर स्टारर The Accidental Prime Minister और विक्की कौशल स्टारर URI 11 जनवरी को एक साथ रिलीज होने जा रही हैं. इन दोनों फिल्मों के जरिए अनुपम खेर और परेश रावल के बीच घमासान होना खुद में मजेदार होगा. द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर तो उरी में परेश रावल को पर्दे पर देखना अपने आप में मजेदार होगा.

विजय गुट्टे द्वारा निर्देशित ‘द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर’ में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्‍ना, सुजैन बर्नेट, अहाना कुमरा लीड रोल में हैं. वहीं आदित्‍य धर की URI में परेश रावल के अलावा विक्‍की कौशल, यामी गौतम, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना मुख्य भूमिका में हैं. खासबात ये है कि ये दोनों ही फिल्में सच्‍ची घटनाओं पर बेस्ड हैं. द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की बात करें तो इसका ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही यह फिल्म विवादों में घिरी हुई है.

वहीं विक्की कौशल और परेश रावल स्टारर उरी पाकिस्तान के खिलाफ हुई सर्जिलक स्ट्राइक पर बेस्ड है. इसका ट्रेलर भी दो हफ्ते पहले यू-ट्यूब पर रिलिज किया गया जिसके बाद से ही लोग फिल्म का इंतजार कर रहे हैं. द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में मनमोहन सिंह द्वारा लिए गए फैसलों पर सोनिया गांधी के हस्तक्षेप को दिखाया गया है. यह फिल्म का पत्रकार संजय बारू की किताब पर आधारित है. संजय बारू 2004 से 2008 के बीच तत्कालीन प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार थे.

इसके अलावा URI भारत और पाकिस्तान के बीच हुई सर्ज‍िकल स्ट्राइक पर बेस्ड है. 18 सितंबर 2016 को उरी हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हुए थे जिसके जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्ज‍िकल स्ट्राइक की थी. इस फिल्म में परेश रावल नेशनल सेक्यूरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल की भूमिका में नजर आएंगे.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.