बाहुबली की रिलीज़ डेट जैसे-जैसे नज़दीक आ रही है, लोगों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। इस उत्साह को और बढ़ाते हुए हाल ही में बाहुबली के निर्देशक ने ये घोषणा की है कि भले ही बाहुबली की कहानी बड़े पर्दे पर ख़त्म हो जाए, पर इसकी दुनिया का कभी अंत नहीं होगा। इसी घोषणा के साथ उन्होंने हाल ही में लोगों को बताया है कि बाहुबली अब जल्द ही छोटे पर्दे पर दिखाई देगी, जो एक टेली सिरीज़ होगी।

जैसा कि आप जानते हैं बाहुबली के पहले भाग के बाद दर्शकों के सामने कई राज़ हैं, जिनके जवाब पाने के लिए वे बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। बाहुबली के दूसरे भाग में इस रहस्य से भी पर्दा उठ जाएगा कि कटप्पा ने आखिर बाहुबली को क्यों मारा? इसके साथ-साथ लोग ये भी देखने के लिए उतावले हो रहे हैं कि बाहुबली का बेटा किस तरह अपने पिता की मौत का बदला लेता है। ये भी पढ़ें: Big News!! बाहुबली के बाद अब श्री कृष्ण पर आ रही है धमाकेदार फिल्म, आमिर खान बन सकते हैं कृष्ण

Tamannaah Prabhas Anushka Shetty Baahubali

बाहुबली एक ऐसी फिल्म बन गई है, जिसकी कमाई के आगे किसी भी फिल्म के टिकने की कोई गुंजाईश नहीं है। वह बाहुबली की कहानी हो या फिर इसका स्टार कास्ट, इसने लोगों को अपना दीवाना बना दिया है। बाहुबली एकलौती ऐसी फिल्म है जिसने रिलीज़ से पहले और रिलीज़ के बाद कई रिकार्ड्स अपने नाम किये हैं। और इन रिकार्ड्स को तोड़ पाना किसी भी फिल्म के लिए बेहद मुश्किल काम हो सकता है।  ये भी पढ़ें: बाहुबली के निर्माताओं ने सैटेलाईट राइट्स के मांगे इतने करोड़.. जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे

तो आइये जानते हैं उन रिकार्ड्स के बारे में, जो बाहुबली के नाम हैं।

बॉक्स ऑफिस पर हुई है धमाकेदार ओपनिंग 

बाहुबली एक ऐसी फिल्म है, जिसने अपने रिलीज़ के पहले ही दिन वर्ल्डवाइड 50 करोड़ की कमाई की थी। इस ग्रॉस कमाई के साथ फिल्म ने ये बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है, जिसे अबतक कोई भी फिल्म तोड़ नहीं सकी है।

तेज़ी से पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा

इस फिल्म ने रिलीज़ के बाद ही अपने झंडे गाड़ दिए थे। जहां एक ओर बाकी फिल्म के निर्माता 100  करोड़ का आंकड़ा पार करने का सपना देखते हैं, वहीं इस फिल्म ने दूसरी फिल्मों की तुलना में बड़ी तेज़ी से 100 करोड़ का बिजनेस कर लिया था। इस फिल्म ने मात्र 2 दिनों में 100 करोड़ का बिजनेस कर रिकॉर्ड बनाया था।

Kattappa kills Baahubali

बनी सबसे ज्यादा कमाई करनेवाली डब फिल्म

जहां फिल्म ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बाकियों को धूल चटाई, वहीं बॉलीवुड में भी इसने अपनी सफलता से लोगों को हैरान कर दिया। ये पहली ऐसी हिंदी डब फिल्म थी, जिसने मात्र 6 दिनों में 40.55 करोड़ का बिजनेस किया था। इसी के साथ फिल्म के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया।

एक नहीं, बल्कि दो बार रिलीज़ की जाएगी फिल्म

इस फिल्म के नाम एक और अनोखा रिकॉर्ड है, जो आजतक किसी भी फिल्म के नाम नहीं हुआ। इस फिल्म के निर्देशक ने ये ऐलान किया है कि लोगों के मनोरंजन के लिए फिल्म के पहले भाग को दोबारा रिलीज़ किया जाएगा।ये भी पढ़ें: बाहुबली के बाद राजामौली बनाने जा रहे हैं ऐसी फिल्म, जिसमें बॉलीवुड के तीनों खान के साथ हो सकते हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार

खबर है कि बाहुबली 2 की रिलीज़ से एक या दो सप्ताह पहले ही बाहुबली 1 रिलीज़ कर दी जाएगी। जिससे दर्शक बैक टू बैक दोनों फिल्मों का मज़ा उठा सकें। इसी के साथ बाहुबली एक ही फिल्म को दोबारा रिलीज़ कर अनोखा रिकॉर्ड बनाएगी।

Baahubali 2: poster

हो चुके हैं दो दिन में 100 मिलियन व्यूज़

बाहुबली के दूसरे पार्ट का ट्रेलर जैसे ही आया, इसे देखने के लिए लोगों के बीच होड़ सी लग गई थी। यही वजह है कि इस फिल्म के ट्रेलर को रिलीज़ होने के मात्र दो दिनों के अन्दर 100 मिलियन व्यूज़ मिले, जो अपने आप में किसी रिकॉर्ड से कम नहीं है।

करोड़ों में बिके हैं राइट्स 

इस फिल्म के राइट्स दूसरी फिल्मों की तुलना में कई गुना ज्यादा कीमत में बिके हैं।  इस फिल्म का हिंदी वर्जन 120 करोड़ रुपये, तेलुगु वर्जन 130 करोड़ रुपये, तमिल वर्जन 47 करोड़ और विदेश में इसके डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स 45 करोड़ बेचे गए हैं। इसी के साथ ये ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने रिलीज़ से पहले ही करोड़ों की कमाई कर ली। ये भी पढ़ें: Oh No!! बाहुबली को लेकर भी हुई कंट्रोवर्सी.. इस गाने को मिला ‘रेप वीडियो’ का टाइटल

खबरों की माने तो इस फिल्म के रिकार्ड्स आगे भी जारी रहेंगे। कहा जा रहा है कि इस फिल्म की ओपनिंग के साथ ये 800 करोड़ का बिजनेस कर सकती है। इतना ही नहीं, ये फिल्म भारत में 6500 स्क्रीन्स पर और दुनिया के 8500 स्क्रीन्स पर रिलीज़ की जाएगी। अगर ऐसा हुआ, तो फिल्म के नाम एक और रिकॉर्ड कायम हो सकता है। अब देखना ये है कि ये फिल्म रिलीज़ के बाद और कितने गुल खिलाएगी।