Top 10 Bollywood Films 2019: साल 2019 फिल्मों के लिहाज से बेमिसाल रहा है. इस साल हमने कई एक्शन, थ्रिलर और रोमांटिक बॉलीवुड फिल्मों को देखा. कुछ फिल्मों की कहानी लोगों के दिल में उतर गई. आज हम आपको को इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में बताएंगे. हम बताएंगे कि आखिर किस फिल्म को दर्शकों से सबसे ज्यादा प्यार मिला और किस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है.

1- वॉर (War):474.49 करोड़

फिल्म वॉर पहले स्थान पर है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 474.49 करोड़ रुपये की कमाई की है. यह इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ मुख्य किरदार में थे. फिल्म में वाणी कपूर ने भी काम किया है. इस फिल्म की कहानी से दर्शकों को शिकायत जरूर थी लेकिन फिल्म के एक्शन ने उनका दिल जीत लिया. फिल्म में दोनों ही अभिनेताओं ने अपने लुक्स पर बेहतरीन काम किया है. बात अगर ऋतिक रोशन की करें तो उनके लुक्स ने युवाओं को अपनी ओर काफी ज्यादा आकर्षित किया है.

2- साहो (Saaho): 439 करोड़

439 करोड़ रुपये की कमाई कर यह फिल्म हमारी लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. इस फिल्म में बाहुबली फेम प्रभास और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में थें. फिल्म के एक्शन और प्रभास के लुक्स ने लोगों को अपना दीवाना बना लिया. इस फिल्म में ग्राफिक्स और आफ्टर इफेक्ट जैसे सॉफ्टवेयर्स को भी बखूबी प्रयोग में लाया गया है. फिल्म चोरी और पुलिस द्वारा चोर को पकड़ने की कोशिश पर आधारित है.

3- कबीर सिंह (Kabir Singh): 379.02 करोड़

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 379 करोड़ रुपये की कमाई की है. हमारी लिस्ट में यह फिल्म तीसरे स्थान पर है. यह फिल्म साउथ की सुपरहिट फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक थी. अर्जुन रेड्डी फिल्म में मुख्य किरदार में साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा थे. अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह दोनों ही फिल्मों को संदीप रेड्डी वंगा ने डायरेक्ट किया है.

4- उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike):359.73 करोड़

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म में मुख्य किरदार में विक्की कौशल थे. विक्की कौशल ने अपनी एक्टिंग का कौशल इस फिल्म में बखूबी दिखाया है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 360 करोड़ रुपये की कमाई की है. यह फिल्म पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले पर आधारित था. इस फिल्म में विक्की के अलावा परेश रावल, मोहित रैना और यामी गौतम भी मुख्य किरदार में थे. इस फिल्म में सभी ने कमाल का अभिनय किया जिसकी सराहना दर्शकों ने भी की.

5- भारत (Bharat): 325.58 करोड़

फिल्म भारत ने बॉक्स ऑफिस पर 325 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म भारत का इंतजार दर्शकों ने काफी लंबे समय तक किया. फिल्म में मुख्य किरदार में सलमान खान और कैटरीना कैफ हैं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की.

 

View this post on Instagram

 

Happy birthday Katrinaaa… @katrinakaif

A post shared by Chulbul Pandey (@beingsalmankhan) on

6- मिशन मंगल (Mission Mangal):290.02 करोड़

फिल्म मिशन मंगल में अक्षय कुमार के अलावा तापसी पन्नू, विद्या बालन, और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य किरदार में थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 290 करोड़ रुपये की कमाई की है. यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी. यह फिल्म एक मल्टी स्टारर फिल्म थी. इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. इस फिल्म में सभी कलाकारों ने अपने किरदार को बखूबी निभाया था.

7- हाउसफुल 4 (Housefull 4): 278.78 करोड़

यह फिल्म हाउसफुल सीरीज का चौथा पार्ट है. यह एक मल्टी स्टारर फिल्म थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 278 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस फिल्म में मुख्य किरदार में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल और कृति सेनन थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया.

8- गली बॉय (Gully Boy): 238.16

फिल्म गली बॉय में मुख्य भूमिका में रणवीर सिंह आलिया भट्ट थे. फिल्म में अंडरग्राउंड रैपिंग की कहानी को बताया गया है. फिल्म सुपरहिट रही साथ ही दर्शकों ने फिल्म की कहानी, कलाकारों की एक्टिंग की खूब तारीफ की. इस फिल्म ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए. फिल्म की स्टोरी के हिसाब से रणवीर ने अपने आप को बखूबी ढाल लिया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 238 करोड़ रुपये की कमाई की है.

 

View this post on Instagram

 

❤️🎧 #gullyboy #14thfeb @faroutakhtar @ritesh_sid @aliaabhatt @ranveersingh @zeemusiccompany

A post shared by Zoya Akhtar (@zoieakhtar) on

9- टोटल धमाल (Total Dhamaa): 228.27

फिल्म टोटल धमाल धमाल सीरीज का तीसरा पार्ट है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 228 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस फिल्म में अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, रितेश देशमुख और अनिल कपूर मुख्य भूमिका थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. इस फिल्म के साथ ही अनिल कपूर और माधुर दीक्षित ने बड़े परदे पर एक बार फिर साथ काम किया.

10- छिछोरे (Chhichhore): 212.67

फिल्म छिछोरे एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. फिल्म की स्टोरी बेहद शानदार थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 212 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म में यह बताया गया है कि आखिर पढ़ाई को लेकर बच्चों के उपर किस तरह का प्रेशर होता है. फिल्म में यह भी बताया गया है कि प्रेशर के साथ कैसे पेश आना है. हालांकि फिल्म में थोड़ा प्यार भी दिखाया गया है और दोस्ती की कहानी भी बताई गई है. कुल मिलाकर कहें तो फिल्म में कॉलेज लाइफ और पढ़ाई की बात की गई है.

11- सुपर 30 (Super 30): 208.93

सुपर 30 साल 2019 की ऋतिक रोशन की पहली फिल्म थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 208 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस फिल्म के बाद ऋतिक फिल्म वॉर में दिखे थे. बता दें कि सुपर 30 बिहार के मशहूर गणितज्ञ व सुपर 30 को फाउंडर आनंद कुमार पर आधारित है. खबरों के अनुसार जल्द ही इस फिल्म की रीमेक बनाने की तैयारी में हॉलीवुड जुटा हुआ है. इसके लिए एक स्टूडियों भारतीय फिल्म निर्माता कंपनी से बात भी करने में जुटा हुआ है.

 

View this post on Instagram

 

. . . Hope always survives . . . #super30 #july12th

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on