बॉलीवुड में फिल्‍म ‘तारे जमीन पर’ हो या फिल्‍म ‘3 इडियट्स’ जैसी शिक्षा प्रणाली पर चोट करनेवाली फ़िल्में बन चुकी हैं। इन फिल्मो में देश की शिक्षा प्रणाली और शिक्षा को लेकर मां-बाप के उनके बच्चे की तरफ रवैये की ओर उंगली उठाई गई। देश और समाज को संदेश देती ऐसी फिल्मों की कड़ी आगे बढ़ाते हुए बॉलीवुड में अब एक और फिल्म आ रही है जिसका नाम है ‘चाक एंड डस्टर’। Also Read - सिर्फ एक शर्ट पहने समंदर में किया था डांस, इस बात से डर गई थीं जूही चावला

शिक्षा प्रणाली पर आघात करती फिल्म ‘चाक एंड डस्टर’ का ट्रेलर फिल्म की थीम को बयान करता नज़र आता है। ‘चाक एंड डस्टर’ टीचर्स की जिंदगी पर आधारित फिल्म है। यह फिल्म शिक्षकों की तकलीफों, उनकी कड़ी मेहनत और परेशानियों को दर्शाएगी। यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस शबाना आज़मी को फिल्म के सेट पर कुत्ते ने किया खूब परेशान  Also Read - उस वक्त जूही चावला को सिर्फ शर्ट पहनकर समंदर किनारे डांस करने को क्यों कहा गया था?

Untitled-2 Also Read - इस डायरेक्टर पर 'आंखें बंद करके' भरोसा करती हैं दिव्या दत्ता, अपने नए वेब शो 'Special OPS' को लेकर कही ये बात  

बॉलीवुड की मशहूर एक्‍ट्रेस शबाना आजमी ने कहानी के बारे में कहते हुए बताया की यह फिल्म शिक्षकों की तकलीफों के बारे में संदेश देती है। शबाना आज़मी ने उम्मीद जताई की उन्हें लगता है की चाक एंड डस्टर बेहतर प्रदर्शन करेगी।

फिल्म से उम्मीद जताने की वजह उन्होंने बताई की इस फिल्म में मनोरंजन के साथ-साथ समाज और देश के लिए एक गंभीर संदेश भी है।जूही चावला ने भी इस फिल्म को अपने बचपन से जोड़ा और कहा की सभी को इस फिल्म को देखकर अपने बचपन की यादें ताज़ा होती नज़र आएंगी।

शबाना आज़मी और जूही चावला के अलावा इस फिल्म में जैकी श्रॉफ दिव्या दत्ता और अनुपम खेर मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

शिक्षा प्रणाली पर आघात करती फिल्म ‘चाक एंड डस्टर’ का ट्रेलर देखिये और हमें अपनी प्रतिक्रिया दीजिए।