Trending Bollywood News Today: (मुंबई) बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) ने हाथ मिलाने और गले लगने के बजाय भारत के अभिवादन के तरीके सलाम-नमस्ते की तारीफ की है. हाल फिलहाल में संक्रमण से उत्पन्न हुई परिस्थितियों को देखते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहु और भारत के केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेड़कर जैसे लोगों ने भी हाथ जोड़कर नमस्ते करने के अभिवादन के तरीके का समर्थन किया था. Also Read - फिल्म जगत के लोगों के लिए सलमान खान ने बढ़ाया हाथ, 25 हजार लोगों की करेंगे वित्तीय मदद

Coronavirus Alert: कोरोनावायरस से पीड़ित होने पर शरीर में क्‍या बदलाव होते हैं? चीन में जो मर गए उनके लक्षण जानें Also Read - अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़ तो सलमान, शाहरुख़ और आमिर जैसे सितारों ने दिया कितना दान?  

सलमान ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “नमस्कार, हमारी सभ्यता में नमस्ते और सलाम है. जब हैशटैगकोरोनावायरस खत्म हो जाए तब हाथ मिलाओ और गले लगो.” इसके साथ ही अभिनेता ने अपनी हाथ जोड़कर नमस्ते करने वाली तस्वीर भी साझा की है. कोरोनावायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर भारत ने इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया और जापान जैसे प्रभावित देशों से भारत में प्रवेश को सख्त कर दिया है. Also Read - इस टॉप मॉडल पर पड़ी कोरोना की मार, समंदर किनारे फंसी तो ताबड़तोड़ न्यूड फोटो शेयर लगाई गुहार...

भारत में भी कोरोना ने दस्तक दी है. भारत में कोरोना के अब तक 30 मरीज मिल चुके हैं. पिछले दो दिन में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने अब भारत में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है, जहां बुधवार को इससे संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 30 हो गई. संक्रमित लोगों में 16 इतालवी पर्यटक हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह होली का त्योहार नहीं मनाएंगे और किसी भी ‘होली मिलन’ समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा.

कोरोना से दुनिया भर में 3100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं. इसमें से अकेले चीन में ही 2900 से अधिक की मौत हुई है. ईरान में भी 90 लोगों की मौत हुई है, जबकि इटली में 107 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में भी मौत के कुछ मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस दुनिया के करीब 80 देशों में पहुंच चुका है.

अपनाएं बचाव के ये तरीके
– अगर किसी को लगता है कि वह कोरोना वायरस के संपर्क में आया है तो उसे तुरंत जन स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचना देनी चाहिए.
– वतर्मान में इस बीमारी से लड़ने के लिए कोई टीका नहीं है लेकिन कई पर काम किया जा रहा है.
– अगर टीके को विकसित करने के प्रयास सही दिशा में जाते हैं तो अगले साल तक टीका तैयार किया जा सकता है.
– अगर आपको बुखार अथवा जुकाम है तो बेहतर होगा कि आप घर से ही काम करें.
– छींकने और खांसने वाले लोगों से करीब 10 फीट की दूरी पर रहें.
– नमूने लेने के बाद वायरस संक्रमण की जांच के नतीजे आने में करीब 12-24 घंटे का समय लगता है.
– दुनियाभर में 90 हजार से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लेकर तीन हजार से अधिक लोगों की जान लेने वाला कोरोना वायरस इससे पहले कभी नहीं देखा गया.