नई दिल्ली: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब 21 साल पहले डायना हेडन को ‘ मिस वर्ल्ड ’ बनाए पर सुर्खियों मे आ गए हैं. उन्होंने कहा ”क्या आपको लगता है डायना को ताज जीतना चाहिए था?” उन्होंने इसके उलट बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘‘सच में भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं.’’ हालांकि बिप्लब देब के इस बयान की सोशल मीडिया पर तीखी आचोलना की जा रही है.

उन्होंने कहा था, ‘‘जिसने भी भारत ने कई अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और जीतकर लौटा. लगातार पांच सालों तक, हमने मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज जीते. डायना हेडन भी जीत गईं . वहीं सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने इस बयान पर टिप्पणी करते हुए यह ‘‘ यह मूर्खतापूर्ण , कामुक और सांप्रदायिक है. ’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री के सलाहकार नागेन्द्र शर्मा ने रि-ट्वीट किया ”हम अभी भी अप्रैल में हैं और हो सकता है यह 2018 का सबसे हास्यास्पद उदाहरण बन जाए.” एक वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि एक कारण के लिए हम त्रिपुरा में जनादेश की तारीफ कर सकते हैं कि देश को नया मनोरंजन करने वाला मिल गया है.

178984-diana-hydon-0-2-1

उन्होंने आगे कहा, ‘भारतीय महिलाएं पुराने समय में कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल नहीं करती थीं. भारत के लोग बाल धोते समय शैंपू का नहीं बल्कि मेथी का इस्तेमाल करते थे और नहाने के लिए मिट्टी का. उन्होंने सौंदर्य प्रतियोगिताओं के आयोजकों को इंटरनैशनल मार्केटिंग माफिया बताया जिन्होंने एक देश में बड़ा मार्केट देखा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आज देश के हर कोने में एक ब्यूटी पार्लर है.

पूर्व मॉडल एवं एक्ट्रेस डायना हेडन ने वर्ष 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. डायना ने फैशन ब्रांड लोरियाल जैसे बड़े ब्रांड के लिए भी काम किया है. हेडन को साल 2008 में कलर्स के रिएलिटा टीवी शो बिग बॉस में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई थी जिसक बाद से वे अचानक से सुर्खियों में आ गई थीं.