हंसी-ठिठोली, प्रेम और मित्रता से सजी फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ के दिलों में छाप छोड़ने में कामयाब रही लेकिन फिल्म का एक गीत ‘तू मेरा भाई नहीं है’..भाई एंथम बन गया. इस गीत को खुद सलमान खान ने भी काफी पसंद किया. इसके संगीतकार सुमित बेल्लारी ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इसे इतना पसंद किया जाएगा.

pulkit-sharma-bromance-fukrey-samrat-returns-about_dbceba26-dcc2-11e7-ad52-47d546f3ccd3

इस गीत को अपनी धुनों से सजाने वाले संगीतकार सुमित ने विशेष बातचीत में बताया, “इस गीत में ठेठ दिल्ली की भाषा का इस्तेमाल हुआ, चूंकि फिल्म की पृष्ठभूमि दिल्ली थी, इसलिए हमने दिल्ली में आम बोलचाल में प्रयोग होने वाले शब्दों का चयन किया था और उसी आधार पर संगीत तैयार हुआ जो युवाओं को अपील कर सके. हमें बहुत खुशी है कि लोगों ने इसे पसंद किया और सुपरस्टार सलमान खान ने खुद इस गाने की सराहना की और प्रचार किया तो इसे सफलता मिलनी तय थी.”

‘फुकरे रिटर्न्‍स’ का गीत ‘तू मेरा भाई नहीं है’ दो मित्रों के बीच की दोस्ती पर फिल्माया गया है. इस गाने में चूंचा (वरुण शर्मा) को अपने चिर-परिचित अंदाज में हनी (पुलकित सम्राट) को भावुक करते हैं.

‘तू मेरा भाई नहीं है’ के निर्माण से जुड़ी यादें साझा करते हुए सुमित ने कहा, “इस फिल्म के निर्माता रितेश सिधवानी और निर्देशक मृगदीप सिंह लांबा को चूंचा पर एक गीत चाहिए था, जो न केवल मनोरंजक हो बल्कि दोस्ती के रिश्ते को भी साधारण तरीके से प्रतिबिंबित करे. हमने देखा है कि दिल्ली में भाई शब्द का बहुत इस्तेमाल होता है, सामान्यता दो दोस्त एक-दूसरे को भाई कहकर बुलाते हैं. इसलिए मैंने और मेरे दोस्त गंधर्व सचदेवा (गायक) ने मिलकर इस पर काम शुरू किया.”

‘फुकरे’ की सीक्वल ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ ने अपने जबरदस्त संवादों और गीत-संगीत से भी दर्शकों का मनोरंजन किया. इस फिल्म को दर्शकों का उतना ही प्यार मिला, जितना पहली फिल्म ‘फुकरे’ को मिला था.

सुमित बताते हैं, “मेरे लिए यह गाना बहुत खास है. मैंने इससे पहले फिल्म ‘फुद्दू’ में काम किया था, जिसमें शरमन जोशी और सनी लियोन नजर आई थीं. उस फिल्म को गंधर्व और श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी थी. लेकिन इस गीत ने मुझे एक खास पहचान दिलाने में मदद की है. मैं बहुत खुश हूं कि हमने जिस प्यार और मेहनत से इसे बनाया, उसे लोगों ने उतना ही प्यार दिया.”

645148-fukrey-returns

भविष्य की परियोजनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं और गंधर्व एक नए गीत पर काम कर रहे हैं. इस गीत की खास बात यह है कि यह एक सैड डांस सॉन्ग होगा, अभी तक खुशी के मौके पर बजने वाले डांस सॉन्ग आए हैं, लेकिन यह गम में बजाया जाने वाला सैड डांस सॉन्ग होगा. इसमें कई अंतर्राष्ट्रीय कलाकार भी नजर आएंगे. यह हमारा खुद का गाना है.”