नई दिल्ली. नवरात्रि के आते ही चारों तरफ त्योहारी मौसम का असर दिखने लगता है. ऐसे में टीवी कलाकार कैसे अछूते रह सकते हैं. टीवी कलाकार भी इन दिनों मां दुर्गा की पूजा-आराधना में लगे हुए हैं. चाहे वह ‘दास्तान-ए-मोहब्बत सलीम अनारकली’ की जोधा बाई गुरदीप कोहली (Gurdeep Kohli) हो या ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ की नंदिनी ठाकुर दृष्टि धामी (Drashti Dhami). ‘इश्क में मरजावां’ सीरियल में दीप रायचंद का किरदार अदा कर रहे अर्जुन बिजलानी (Ajun Bijlani) हों या फिर ‘इंटरनेट वाला लव’ के जय मित्तल यानी शिविन नारंग (Shivin Narang), ये सभी कलाकार पूरे भक्ति-भाव से माता रानी की उपासना में जुटे हुए हैं. टीवी के इन नामचीन कलाकारों ने India.com के साथ नवरात्रि का त्योहार मनाने का अपना-अपना तरीका शेयर किया. आइए जानते हैं कि आपके पसंदीदा टीवी एक्टर्स कैसे मनाते हैं नवरात्रि. Also Read - Bigg Boss 14: जेनिफर विंगेट ने ठुकराया बिग बॉस जाने का ऑफर, करोड़ो रुपए देने की हुई थी बात

गुरदीप कोहली उर्फ जोधा बाई Also Read - हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए 'बेहद 2' एक्टर,फोटो शेयर कर लिखा- 'सब ठीक है'

Gurdeep-Kohli
‘दास्तान-ए-मोहब्बत सलीम अनारकली’ की जोधा बाई गुरदीप कोहली ने बताया कि नवरात्रि का पूरा सार नाच और रंग हैं, जो मुझे सबसे अच्‍छा लगता है. यह एक ऐसा त्‍योहार है जिसका मुझे हमेशा इंतजार रहता है. उनका कहना है कि नवरात्रि का प्रत्‍येक दिन का एक विशेष रंग होता है और उसका कुछ मतलब होता है, इसलिए मैं हर-एक दिन बाहर निकलने से पहले उस दिन के निर्धारित रंग का तालमेल बिठाने की कोशिश करती हूं. उसके अलावा, शूटिंग से छुट्टी वाले दिन, मैं कोशिश करती हूं और अपने दोस्‍तों एवं परिवार के लिए कुछ खास पकाती हूं, जिन्‍हें मेरे द्वारा बनाया गया भोजन बहुत अच्‍छा लगता है. भगवान करे नवरात्रि की ये नौ रातें कृपा, आनंद और उमंग लेकर आएं. आप सभी को मंगलमय नवरात्रि की शुभकामनाएं. Also Read - कांच की टेबल पर गिरने से 'बेहद 2' के इस एक्टर को लगी गंभीर चोट, अस्पताल में भर्ती

दृष्टि धामी उर्फ नंदिनी ठाकुर

Drashti-Dhami
‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ सीरियल में नंदिनी ठाकुर का किरदार निभा रहीं दृष्टि धामी को भी नवरात्रि का त्योहार बेहद पसंद है. उन्होंने बताया कि नवरात्रि वाकई मेरे लिए एक बहुत खास त्‍योहार है, क्‍योंकि मैं एक गुजराती हूं और हम डांडिया खेलते हुए और गरबा की धुनें सुनते हुए बड़े हुए हैं. मुझे बाहर जाने और पूरी रात नाचने के लिए सजना-संवरना बहुत अच्‍छा लगता है, उस स्‍वादिष्‍ट भोजन का क्‍या जिक्र करना जो मेरे घर में बनता है. गाना, नाचना और जश्‍न मनाना! मैं सभी के लिए अति सुखी नवरात्रि की कामना करती हूं. धामी ने बताया कि बचपन से ही हम सभी लोगों को नवरात्रि का इंतजार रहा करता था. आज भी इस त्योहार का हम सालोंभर बेसब्री से इंतजार करते हैं.

अर्जुन बिजलानी उर्फ दीप रायचंद

Arjun-Bijlani
सीरियल ‘इश्क में मरजावां’ में अपने अभिनय से दर्शकों के चहेते कलाकार बने अर्जुन बिजलानी यानी दीप रायचंद का कहना है कि यह मौसम त्‍योहारों और उत्‍सव का है. त्योहार मुझे मेरे दोस्‍तों और परिवार के करीब लाता है. खासकर नवरात्रि. माता रानी के त्योहार नवरात्रि के इन 9 दिनों के दौरान, मेरी पत्‍नी और मैं मंदिर जरूर जाते हैं और घर में भी पूजा करते हैं. हम अपने घर को साफ करते हैं और चादर से लेकर पर्दों तक, सभी चीजों को बदलते हैं क्‍योंकि हम अपने घर में शक्ति की देवी का स्‍वागत करते हैं. यह नवरात्रि की रस्‍म है और मैं इस नवरात्रि अपने सभी प्रशंसकों को सुख, स्‍वास्‍थ्‍य और समृद्धि की शुभकामना देना चाहता हूं.

शिविन नारंग उर्फ जय मित्तल

Shivin-Narang
‘इंटरनेट वाला लव’ के जय मित्तल यानी शिविन नारंग को भी नवरात्रि का त्योहार बेहद पसंद है. उन्होंने बताया कि मैं जब बच्‍चा था तभी से मुझे यह त्‍योहार बहुत प्‍यारा है. मैं दिल्‍ली का रहने वाला हूं. मेरे शहर में नवरात्रि धूमधाम से मनाई जाती है. वहां घर में हमेशा पूजा होती थी और मेरी मम्‍मी सबके लिए हलवा और पूड़ी जैसे पकवान बनाती थीं. मैं पूरे नौ दिन व्रत रखता था लेकिन अब मेरे प्रोफेशन की वजह से और इस हकीकत को देखते हुए कि मैं मुंबई में अकेला रहता हूं. अब समय की कमी की वजह से मैं केवल पहले और नौवें दिन व्रत रखता हूं. मुझे रामलीला के नाटक भी बहुत पसंद हैं जो लगभग इसी समय आते हैं. मैं आप सबके लिए अति शुभ नवरात्रि की कामना करता हूं.