नई दिल्लीः बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना आज यानि 29 दिसंबर 2019 को अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. ट्विंकल उन अदाकाराओं में मशहूर हैं जो इतनी उम्र बीत जाने के बाद भी अपने करियर के शुरुआती दिनों की तरह ही दिखती हैं. ट्विंकल की जिंदगी की सबसे खास बात पर ध्यान दें तो यह है कि वह अपना जन्मदिन अपने पिता के साथ शेयर करती है. ट्विंकल का जन्मदिन उसी दिन होता है जिस दिन उनके पिता राजेश खन्ना का जन्म दिन होता है.

ट्विंकल का जन्म 29 दिसंबर 1974 को पुणे में हुआ था. 2001 में अक्षय कुमार के साथ उनकी शादी हुई थी और इसके बाद से उन्होंने फिल्में करना लगभग बंद कर दिया. अक्षय कुमार से शादी के बारे में एक इंटव्यू के दौरान ट्विंकल ने खुलासा किया था कि जब मां डिंपल को मेरी और अक्षय की बात पता चली तो वह काफी गुस्सा हो गईं थी और वह इस शादी के खिलाफ थीं.

 

View this post on Instagram

 

Happy happy birthday bestie! Love you loads ! #birthdaygirl

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

दरअसल डिंपल कपाड़िया को किसी ने यह कह दिया था कि अक्षय कुमार समलैंगिग है. बस इस बात को लेकर डिंपल ट्विंकल से काफी खफा थीं. अक्षय ने भी इस बारे में बताया था कि जब वो ट्विंकल का हाथ मांगने के लिए मां के पास गए थे तो वे काफी असमंजस की स्थिति में थी और मेरे सामने एक खास शर्त रखी थी. डिंपल कपाड़िया ने अक्षय को कहा कि वह पहले ट्विंकल के साथ एक साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे उसके बाद ही शादी होगी. इसके लिए अक्षय मान गए और वह ट्विंकल के साथ रहने लगे. उन्होंने बताया कि मां डिंपल उन्हें काफी नोटिस किया करती थीं.