नई दिल्ली: ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं, जिसने बॉलीवुड में भले ही गिनी-चुनी फिल्में की हों, लेकिन कुछ ही फिल्मों के दम पर वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार हो गईं. अपने फिल्मी करियर के दौरान ट्विंकल ने सिर्फ 14 ही फिल्मों में ही लीड रोल में काम किया, लेकिन इन 14 फिल्मों के दम पर ही वह 6 सालों के अंदर ही बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गईं. वर्तमान समय में भले ही ट्विंकल फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन अपनी राइटिंग स्किल्स के चलते वह अब भी अपने फैंस से जुड़ी हुई हैं.

हाल ही में ट्विंकल की एक किताब ‘मिसेज फनी बोन्स’ भी आई थी, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. इस किताब के आने से पहले ही लोग ट्व‍िंकल को मिसेज फनी बोन्स के नाम से भी बुलाने लगे थे. यह ट्व‍िंकल की लिखी एक नॉन-फिक्शन किताब है. आपको बता दें कि ट्व‍िंकल अपने पापा राजेश खन्ना के साथ अपना बर्थ डे शेयर करती हैं. तो चलिए इस खास मौके पर आपको बताते हैं ट्व‍िंकल खन्ना से जुड़े एक दिलचस्प वाकये के बारे में.

Happy Birthday Twinkle Khanna: इन किरदारों को निभाकर लोगों की दिलों में उतर गईं थी ट्विंकल खन्ना, देखें VIDEO

ट्विंकल की जिंदगी से जुड़ी इस दिलचस्प बात के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि, ट्विंकल ने दो बार इंगेजमेंट की थी, वह भी एक ही आदमी से. जी हां, ट्विकंल खन्ना ने अपनी आखिरी फिल्म से पहले बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से सगाई की थी, लेकिन किसी वजह से दोनों की सगाई टूट गई. जिसके बाद ट्विंकल ने अक्षय से दोबारा सगाई की और उसके बाद उन्हीं से शादी भी कर ली.

Happy Birthday Twinkle: डिंपल को नहीं पसंद थे अक्षय कुमार, ट्विंकल से शादी के लिए लिव-इन रिलेशनशिप की रखी थी शर्त

इसके अलावा यह बात भी कम ही लोग जानते हैं कि फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ के लिए करण जौहर ने रानी मुखर्जी का रोल पहले ट्विंकल खन्ना को ऑफर किया था, लेकिन ट्विंकल ने इसे रिजेक्ट कर दिया था. वहीं ट्विंकल आई करेक्शन सर्जरी से भी गुजर चुकी हैं. 1995 में जब वह फिल्मों में डेब्यू करने वाली थीं, तभी उनकी सर्जरी होनी थी, लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म आने के बाद आई करेक्शन सर्जरी करवाई.