नई दिल्लीः आज ट्विंकल खन्ना अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड की दुनिया जितनी रंगीन है उतनी ही रंगीन और खुशनुमा जिंदगी है ट्विंकल खन्ना की. ट्विंकल ने बहुत कम फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्होंने जितने भी किरदार निभाए हैं उन सभी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. ट्विंकल अपने पापा राजेश खन्ना के जन्मदिन के दिन ही पैदा हुईं थी और बॉलीवुड में ऐसी जोड़ी न के बराबर मिलेंगी जिसमें बेटी और पापा का जन्मदिन एक ही दिन होता हो.

ट्विंकल की जीवन की कहानी काफी दिलजस्प है. अक्षय से शादी से पहले वह किसी और को चाहती थीं और उससे ब्रेकअप होने के बाद वह काफी टूट सी गईं थी लेकिन इसके बाद उन्हें अक्षय का साथ मिला. अक्षय से शादी करने में भी उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उनकी शादी में उनकी मां डिंपल कपाड़िया सबसे बड़ा रोड़ा थीं.

Happy Birthday Twinkle: डिंपल को नहीं पसंद थे अक्षय कुमार, ट्विंकल से शादी के लिए लिव-इन रिलेशनशिप की रखी थी शर्त

एक्टिंग के अलावा ट्विंकल को किताबे लिखने का भी बहुत बड़ा शौक है. इसके साथ ही वे निर्देश में भी काफी दिनों तक काम करती रही हैं. आज जब ट्विंकल का जन्म दिन है तो आज हम आपको उनकी कुछ खास फिल्मों के कुछ बेहतरीन किरदान दिखाने जा रहे जिनके दम पर उन्होंने दर्शकों के दिलों में वर्षों तक राज किया.

ट्विंकल खन्ना ने बरसात मूवी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्होंने पहली बार अपनी काबीलियत की झलक दिखाई थी. इसके बाद उन्हें पहली बड़ी सफलता अजन देवगन के साथ जान मूवी से मिली थी.

शहरूख खान के साथ बादशाह मूवी में उन्हें काफी पसंद किया गया.  मेला में राधा के किरदार ने उनकी एक अलग पहचान बनाई.