खिलाड़ी अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी को 15 साल गुज़र चुके हैं। 1995 में ट्विंकल ने फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस वक़्त तक अक्षय कुमार बॉलीवुड में कई फिल्में कर चुके थे। खिलाड़ी यूँ तो कई फिल्में करते थे लेकिन उनकी फिल्में बहुत ही कम हिट हुआ करती थी। अक्षय और ट्विंकल मैगज़ीन के कवर शूट के लिए पहली बार मिले थे। दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। और साल 2001 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद ट्विंकल ने बॉलीवुड को बाय-बाय बोल दिया।

खिलाड़ी अक्षय बॉलीवुड की कई हसीनाओं को डेट कर चुके हैं। रवीना टंडन से लेकर शिल्पा शेट्टी, आयेशा जुल्का से लेकर रेखा तक, खिलाड़ी हर किसी के साथ इश्क लड़ा चुके हैं लेकिन जब बारी आई शादी करने की तो उन्होंने चुना ट्विंकल खन्ना को। अक्षय हमेशा से ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सीक्रेट रहें हैं इसीलिए उनके और ट्विंकल के बीच की लवस्टोरी ज्यादा कोई नहीं जानता। लेकिन जब हाल ही में दोनों करण जोहर के विवादित शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में पहुंचे तो ट्विंकल ने दोनों के शादी को लेकर ऐसा खुलासा किया जो कोई सोच भी नहीं सकता। यह भी पढ़ें: ना सलमान खान, ना शाहरुख़ खान क्योंकि अक्षय कुमार हैं नंबर 1

ट्विंकल खन्ना ने करण जोहर को शो में बताया की वो और अक्षय किसी फिल्म की शूटिंग के लिए विदेश गए हुए थे। उस वक़्त ट्विंकल का ब्रेक हुआ था और इसीलिए उन्होंने अक्षय कुमार के साथ एक टाइमपास वाला अफेयर रखने की सोची। ट्विंकल ने सोचा की वो 15 दिन तक अक्षय के साथ अफेयर रखेंगी और बाद में वो रिश्ता ख़त्म कर देंगी लेकिन इस झूठे रिश्ते के बीच दोनों को सच्चा प्यार हो गया और अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। शादी की बात आई तो ट्विंकल ने अक्षय के सामने शर्त रखी की अगर उनकी फिल्म ‘मेला’ फ्लॉप हो गयी तो वो उनके साथ पक्का शादी कर लेकिंगी। अक्षय को लगा था की ‘मेला’ हिट हो जाएगी और उनकी शादी ट्विंकल से नहीं हो पायेगी लेकिन ‘मेला’ बुरी तरह पिट गयी और ट्विंकल शादी के लिए मान गयी। यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार बीजेपी में हो सकते हैं शामिल, पीएम मोदी भी चाहतें हैं?

ट्विंकल ने आगे ये भी बताया की वो भले ही शादी के लिए तैयार हो गयी थी लेकिन शादी करना इतना आसन नहीं था। अक्षय कुमार ट्विंकल का हांथ मांगने उनकी माँ डिंपल कपाड़िया से मिलने गए। जहाँ पर डिंपल ने ट्विंकल को अकेले में बुलाकर कहा ‘तुम्हारे दोस्त संदीप ने बताया है की अक्षय ‘गे’ हैं’। ये बात सुनकर ट्विंकल हैरान रह गयी और डिंपल उन दोनों की शादी के लिए नहीं मानी। उन्होंने सुझाव दिया की दोनों को एक साथ एक साल तक रह कर देखना चाहिए। माँ की बात मानते हुए अक्षय और ट्विंकल एक साथ रहने लगे और एक साल बाद शादी कर ली।

भले ही दोनों फिल्म इंडस्ट्री से थे लेकिन शादी करना इतना भी आसन नहीं था दोनों के लिए।