लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आइफा) सप्ताहांत एवं पुरस्कार के लिए विशेष आइफा इमोजी लॉन्च की है. ट्विटर की ओर से दिए गए बयान के अनुसार, यूजर्स को इसके लिए ट्वीट में सिर्फ ‘#IIFA2018’ का उपयोग करना होगा, जिसके बाद विशेष इमोजी हैशटैग के बाद दिखने लगेगी जिसका डिजायन आइफा पुरस्कार पर आधारित है.

ट्विटर इंडिया के एंटरटेनमेंट पार्टनरशिप्स की प्रमुख केया माधवानी ने कहा, “फिल्मी दुनिया के लोगों और बॉलीवुड के प्रशंसकों को आइफा पुरस्कार का इंतजार वर्ष भर रहता है. ट्विटर वैश्विक स्तर पर मौजूद इसके उपभोक्ताओं के लिए उत्सव का माहौल तैयार करने के लिए आइफा का साझीदार बनकर खुश है.”

इस वर्ष तीन दिवसीय महोत्सव बैंकॉक में हो रहा है जिसमें हिंदी फिल्मों के कुछ प्रतिष्ठित कलाकार और नए कलाकार दर्शकों के बीच और मंच पर आएंगे. आइफा का मुख्य समारोह रविवार को आयोजित होगा. आईफा के रेड कार्पेट पर रणबीर कपूर, शाहिद कपूर, अर्जुन कपूर, कृति सैनन, बॉबी देओल और नुसरत भरुचा जैसी फिल्मी हस्तियां नजर आएंगी. इस बार सब की निगाहें मंच पर रेखा की प्रस्तुति का इंतजार करती दिखेंगी. रितेश देशमुख और करण जौहर इस अवार्ड शो की मेजबनी करेंगें.

इस साल की बात करें तो ‘रेस 3’ में अपने स्‍टाइलिश अंदाज में नजर आए बॉबी देओल भी इस बार यहां परफॉर्म करते नजर आएंगे. बॉबी ने इस बारे में कहा, “मैं आइफा 2018 का हिस्सा बनने को लेकर रोमांचित हूं.