बॉलीवुड में इनदिनों असल ज़िन्दगी की घटनाएं और चर्चित लोगों की ज़िन्दगी पर फिल्म बनाने का ट्रेंड खूब चल रहा है। हाल ही में हमने ‘एयरलिफ्ट’ और ‘नीरजा’ जैसी फिल्में देखि जो असल ज़िन्दगी और असल घटनाओं पर आधारित है। आने वाले समय में भी हम ‘वीरप्पन’ और ‘सरबजीत’ जैसी फिल्में देखने वाले हैं जो फेमस लोगों को आधारित है। इसी चल रहे ट्रेंड में अब सुनने आया है की यो यो हनी सिंह पर की ज़िन्दगी पर फिल्म बनी है जो जल्द रिलीज़ होने जा रही है और इस फिल्म का नाम है ‘उड़ता पंजाब’। जी हाँ वही फिल्म जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ किया गया और जिसमें शाहिद कपूर, अलिया भट्ट, करीना कपूर खान जैसे टॉप एक्टर्स हैं।

फिल्म उड़ता पंजाब का ट्रेलर खूब पसंद किया जा रहा है। कुछ ही दिनों में ट्रेलर को यूट्यूब पर करीब 40 लाख लोग देख चुके हैं। सोशल मीडिया पर इस फिल्म का खूब बज़ बना हुआ है। फिल्म का मुख्या मुद्दा है पंजाब में युवाओं के बीच बढ़ रहे ड्रग्स की लत। फिल्म में शाहिद कपूर एक जाने माने रॉकस्टार टॉमी सिंह बने हुए हैं जिन्हें ड्रग्स की बुरी लत है। हाल ही में सुनने में आया की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में शाहिद का किरदार बॉलीवुड रैपर यो यो हनी सिंह पर आधारित है। एक अंग्रेजी अखबार के सूत्र के मुताबिक “इस फिल्म में रॉकस्टार से जुड़ी हर बात पंजाबी रॉक स्टार हनी सिंह से मिलती जुलती है, तो कहीं ना कहीं उनकी छवी तो आनी ही है। वैसे मैं यह कहना चाहूंगा कि शाहिद कपूर का किरदार यो यो हनी सिंह से ज्यादा वाइल्ड और गुस्सैल है। यह किरदार एक वाइल्ड किरदार है जो ड्रग्स में बूरी तरह से डूबा हुआ है”। (शाहिद कपूर का सरप्राइज: उड़ता पंजाब से उनका लुक हुआ रिविल)

आपको बतादें हनी सिंह और टॉमी सिंह को एक इसीलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि यो यो पंजाब के जानेमाने स्टार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक हनी सिंह को भी ड्रग्स की बुरी लत थी। वो अपने कैरियर के पीक पॉइंट पर होते हुए भी नशा करते थे और एक वक़्त ऐसा आ गया जब वो अचानक इंडस्ट्री छोड़ गायब हो गए। कहा जाता है 18 महीने गायब रहे हनी रिहैबिलीटेशन सेंटर में अपना इलाज करवा रहे थे। (हनी सिंह फिर हुए मीडिया से रूबरू, नशे की लत का असर दिखा)

वैसे टॉमी सिंह और हनी सिंह की ज़िन्दगी मिलती जुलती हमें भी लग रही है लेकिन अब ये तो फिल्म रिलीज़ होने पर ही पता चलेगा की ये बात सच है या सिर्फ अफवाह।