Union Budget 2019 Bollywood: अंतरिम वित्त मंत्री पीयूष गोयल संसद में बजट पेश करते हुए कहा कि फिल्म उरी: सर्जिकल स्ट्राइक देखकर बहुत मजा आया. इस तरह की फिल्में बननी चाहिए. मंत्री ने ये भी कहा कि इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रोजगार के बड़े अवसर हैं. किसी भी भाषा में फिल्म बने, सबमें रोजगार मिलेगा. वित्त मंत्री ने अपने भाषण में कहा कि सिनेमा जाने वालों के लिए टैक्स में राहत की जाएगी. इस पर वहां मौजूद सभी लोग जोर से बोल उठे ‘How’s The Josh’. बता दें, ये इसी फिल्म का डायलॉग है जिसे एक्टर विकी कौशल ने बोला था जो अब देश में सबका पंसदीदा डायलॉग बन गया है.उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं. Also Read - केंद्रीय कर्मचारियों के बल्ले-बल्ले, त्योहारों के लिए 10-10 हजार रुपये एडवांस देगी मोदी सरकार

Also Read - Jaswant Singh Death: 15 साल की उम्र में फौज में हुए थे शामिल, फिर पहुंचे राजनीति के शीर्ष पर

Also Read - घटेंगे मोटरसाइकिल-स्कूटर के दाम, सरकार इस योजना कर रही काम

प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया ने की थी मोदी से मुलाकात

हिंदी सिनेमा जगत के एक प्रतिनिधिमंडल ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की और इंडस्ट्री में चल रही समस्याओं पर बात की . साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के लिए जीएसटी की दरें कम व एक समान रखने की मांग की थी. इस ग्रुप में अक्षय कुमार, अजय देवगन, फिल्म निर्माता करण जौहर, राकेश रोशन, सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी और प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर शामिल थे.

फिल्मों को लेकर क्या कहा था पीएम नरेंद्र मोदी ने?

इससे पहले कई बॉलीवुड सेलेब्रेटी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके जीएसटी कम करने की गुहार लगाई थी. मोदी ने भी फिल्म इंडस्ट्री को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा था. फिल्म का माध्यम ऐसी शांत शक्ति है, जो लोगों को धीरे-धीरे चुपचाप से प्रभावित करती है और हमारे समाज में बड़े बदलाव लाने और देश के विकास में योगदान करती है. नरेंद्र मोदी ने फिल्म उरी के अंदाज में लोगों से पूछा, “हाउज द जोश.” उन्होंने कहा कि फिल्म दर्शकों को इसका एहसास दिलाए बिना ही उनकी सोचने की प्रक्रिया बदल देती है और तभी फिल्में और समाज एक-दूसरे का प्रतिबिंब होते हैं.

पीएम मोदी के 'How's the Josh' के सवाल पर स्टार्स ने दिया ये रिएक्शन, देखें VIDEO

किस पर बनी है फिल्म उरी?

गौरतलब है कि यह फिल्म पाकिस्तान के खिलाफ भारत के द्वारा की गई सर्ज‍िकल स्ट्राइक पर आधार‍ित है. 18 सितंबर 2016 को उरी हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हुए थे, ज‍िसके जवाब में भारतीय सेना ने पाक‍िस्‍तान में सर्ज‍िकल स्ट्राइक की थी. फ‍िल्‍म उसी रात की कहानी को पर्दे पर लेकर आई है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.