अभिनेता विक्की कौशल एक फिल्म में स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म का निर्देशन शूजीत सरकार करेंगे. यह फिल्म क्रांतिकारी उधम सिंह के जीवन पर आधारित होगी जिन्होंने 1919 में हुए जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए माइकल ओड्वायर की 1940 में ब्रिटेन में हत्या कर दी थी. नरसंहार के समय माइकल ओड्वायर पंजाब का उपराज्यपाल था.

 

View this post on Instagram

 

Dirty dancing…

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

सरकार ने बताया कि फिल्म के लिए कौशल ‘स्वभाविक पसंद’ हैं. इस फिल्म में पहले इरफान खान नजर आने वाले थे. अभी इस फिल्म का नाम नहीं रखा गया है. अगले महीने इस फिल्म पर काम शुरू होगा और अगले साल यह सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी. उधम सिंह के जीवन पर पूर्व में 1999 में ‘शहीद उधम सिंह’ नाम से फिल्म बन चुकी है. इसमें राज बब्बर ने उधम सिंह की भूमिका निभाई थी.

 

View this post on Instagram

 

It’s not just a line anymore… I get so many “How’s the Josh?!” videos from you all everyday, each one made with so much love and passion, from schools, colleges, cafes, work places… from people fighting the cold in minus temperatures to people sweating it out in the gym… from conference meetings to marriage ceremonies… from a 92 years old grandmother to a 2 years old kid… from even our Jawaans in the armed forces. It’s not just a line anymore, you all have turned it into an emotion… an emotion so strong and special, I’m going to cherish for life. Thank You everyone. इस प्यार और सम्मान के लिए तहे दिल से शुक्रिया। ❤️🙏

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

सरदार उधम सिंह (26 दिसम्बर 1899 से 31 जुलाई 1940) का नाम भारत की आज़ादी की लड़ाई में पंजाब के क्रान्तिकारी के रूप में दर्ज है. उन्होंने जलियांवाला बाग कांड के समय पंजाब के गर्वनर जनरल रहे माइकल ओ डायर को लंदन में जाकर गोली मारी. कई इतिहासकारों का मानना है कि यह हत्याकाण्ड ओ’ डायर और अन्य ब्रिटिश अधिकारियों का एक सुनियोजित षड्यंत्र था, जो पंजाब पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए पंजाबियों को डराने के उद्देश्य से किया गया था. यही नहीं, ओ’ डायर बाद में भी जनरल डायर के समर्थन से पीछे नहीं हटा था.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.