मुंबई. विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ (Uri: The Sergical Strike) 250 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल होने के करीब पहुंच गई है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक 11 जनवरी को रिलीज हुई इस फिल्म ने सोमवार को 240 करोड़ रुपए की कमाई कर ली और अब उसने ‘सिंबा’ को भी पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उरी ने भारत में अब तक 240.38 करोड़ रुपए की कमाई की है और उसकी नजरें 250 करोड़ रुपए पर लगी हुई है.”

अनिल कपूर ने किया खुलासा, कैसे रखते हैं खुद को फिट और दिखते हैं यंग

एक अन्य ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने कहा, ” ‘उरी’ अब ‘दंगल’, ‘पीके’, ‘संजू’ और बाहुबली-2 के क्लब में शामिल हो गई है. भारत में ‘टाइगर जिंदा है’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘पद्मावत’ को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में गिना जाता है.” उन्होंने कहा, “बाहुबली को गिना जाए तो उरी, भारत में दसवीं सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म है. अन्यथा, यह नौवें स्थान पर है. इस फिल्म ने अब तक 240 करोड़ रुपए की कमाई की है, जिससे यह दूसरा स्थान है.”

Bhojpuri Video: पवन सिंह ने पूछा 'लुलिया का मांगेले...' तो हनी बी ने दिया मस्त कर देने वाला जवाब

Bhojpuri Video: पवन सिंह ने पूछा 'लुलिया का मांगेले...' तो हनी बी ने दिया मस्त कर देने वाला जवाब

आदित्य धर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म 2016 में उरी हमले के जवाब में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. फिल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म में उनके अलावा यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना भी हैं. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद ‘उरी’ फिल्म की चर्चा और बढ़ गई है. यही वजह है कि देशभर के सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखने वाले दर्शकों की संख्या में अब भी कोई कमी नहीं आई है.

(इनपुट – एजेंसी)

सिनेमा और मनोरंजन से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com