बॉलीवुड के महान कलाकार दिलीप कुमार को बीते 5 सितंबर को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराए गया था. दिलीप कुमार को सीने में दर्द और इंफेक्शन की समस्या थी. उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो दिलीप कुमार की सेहत के बारे में लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं ताकि फैन्स को दिलीप कुमार की तबियत की जानकारी मिलती रहे. अब एक नई खबर ये सामने आ रही है कि दिलीप कुमार को अगले 72 घंटों तक आईसीयू में मिगरानी में रखा जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स ने सायरा बानो को बताया कि दिलीप कुमार को अगले 72 घंटों तक आईसीयू में रखना जरूरी है. इससे पहले सायरा बानो ने दिलीप कुमार की बतियत के बारे में ट्विटर पर एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था, ”साब सीने में इंफेक्शन के कारण मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए हैं. उन्हें चेस्ट में इंफेक्शन है. हालांकि वह इससे उबर रहे हैं लेकिन आप सब की दुआ और प्रार्थना की जरूरत है. ससे पहले अगस्त महीने में भी उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. डिहाइड्रेशन के चलते उनकी तबीयत बिगड़ी थी.”

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई ‘किला’ में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे. उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था. देवदास’, ‘मुगल-ए-आजम और ‘कर्मा’ जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय दिलीप कुमार ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.