Katrina-Vicky Education: विक्की कौशल के पास है इंजीनियरिंग की डिग्री, जानें कैटरीना कैफ ने की है कितनी पढ़ाई

Katrina Kaif And Vicky Kaushal Education: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने जब से शादी की है, तभी से दोनों लगातार चर्चा में बने हुए हैं और हाल ही में दोनों ने लोहड़ी का त्योहार साथ में मनाकर ये बता दिया है कि कपल गोल आखिर क्या होता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर इस कपल में से कौन ज्यादा पढ़ा लिखा कौन है.

Published: January 15, 2022 11:45 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Shilpi Singh

Vicky Kaushal-Katrina Kaif Celebrate One Month Anniversary in The Most Romantic Way, See Lovey-Dovey Pics (Picture Credits: Vicky Kaushal/Instagram and Katrina Kaif/Instagram)
Vicky Kaushal-Katrina Kaif Celebrate One Month Anniversary in The Most Romantic Way, See Lovey-Dovey Pics (Picture Credits: Vicky Kaushal/Instagram and Katrina Kaif/Instagram)

Katrina Kaif And Vicky Kaushal Education: कैटरीना कैफ (katrina kaif) विक्की कौशल (vicky kaushal) ने जब से शादी की है तभी से दोनों के लव स्टोरी से लेकर बाकि चीजों की चर्चा आम हो गई है. हाल ही में कपल की शादी को पूरा एक महीना हुआ था, जिसपर कैटरीना ने बेहद रोमांटिक फोटो भी शेयर की थी. वहीं हाल ही में विक्की और कैटरीना ने साथ में लोहड़ी का त्योहार मनाया है, जिसकी तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं. 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर में इनकी शाही शादी हुआ है दोनों की शादी में कई बड़े सेलिब्रेटी ने हिस्सा लिया था और शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर जमकर हंगामा किया था. कैटरीना कैफ (katrina kaif) विक्की कौशल (vicky kaushal) के शादी की तस्वीरों ने भी फैंस को हैरान कर दिया था. ये तो आपने सुना और पढ़ा ही होगा कि कैटरीना कैफ अपने पति विक्की कौशल से कही अधिक कमाती हैं औऱ साथ ही उनके पास कही अधिक नेट वर्थ है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर कितने पढ़े लिखे हैं कैटरीना कैफ और विक्की कौशल(Vicky Kaushal Katrina Kaif Educational Qualification)

Also Read:

इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं विक्की कौशल

विक्की के पिता का नाम श्याम कौशल हैं, उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में बतौर एक्शन निर्देशक और स्टंट कोर्डिनेटर काम कर चुके हैं. ऐसे में फिल्मी टच होते हुए भी विक्की कौशल ने अपनी पढ़ाई पूरी की है और उन्होंने 2009 में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में स्नातक की डिग्री ली है. हालांकि पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टर ने नौकरी को ना चुनकर फिल्मों में हाथ आजमाया और आज उनका सफल करियर की बात का गवाह है कि अच्छा हुआ उन्होंने इंजीनियरिंग से खुद को दूर कर लिया, नहीं तो बॉलीवुड एक अच्छा खो देता.

14 साल की उम्र में छोड़ा था स्कूल

मीडिया रिपोर्टे्स के अनुसार, कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और जल्द ही स्कूल छोड़ दिया था, कुछ साल बाद वह भारत आई और यहां अपना मॉडलिंग करियर जारी रखा. कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था (Katrina Kaif Birthday). उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 11:45 AM IST