साल 2019 की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक उरी ने भारतीय सेना के इतिहास में घटी इस घटना को देखने के लिए सभी को उत्साहित कर दिया है. 11 जनवरी को रिलीज होने वाली युद्ध ड्रामा फ़िल्म “उरी” में सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की वास्तविकता को दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा, तो वही उरी अंतर्राष्ट्रीय हिट ‘जीरो डार्क थर्टी’ के का इंडियन वर्जन है.

2016 के प्रतिष्ठित सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित, आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी में पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ भारतीय सेना की वीरता को दर्शाया गया है. भारतीय सेना के इतिहास में पहली बार, हमारे देश ने एक दुश्मन पर हमला करने की पहल की थी, जिससे यह जंग और अधिक विशेष हो गई थी.

सर्जिकल स्ट्राइक में जिस तरह भारतीय सेना ने आतंकवादियों का सफाया करने के लिए दुश्मनों की भूमि में प्रवेश किया था, ठीक ऐसा हमला साल 2011 में देखा गया था जहां अमेरिकी सेना के अधिकारियों ने ओसामा बिन लादेन के क्षेत्र में प्रवेश कर के उसे मार डाला था. 2011 के अमेरिकी हमले को उजागर करते हुए, फिल्म “ज़ीरो डार्क थर्टी” को वास्तविक जीवन की घटना के भयंकर और प्रामाणिक चित्रण को पेश करने के लिए दुनिया भर से सराहना प्राप्त हुई थी.

सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की हकीकत से पर्दा उठाने के लिए तैयार विक्की कौशल स्टारर “उरी” अब जीरो डार्क थर्टी के भारतीय वर्जन को दर्शकों के सामने पेश करने के लिए तैयार है. उस खौफनाक रात की कहानी को दर्शाते हुए जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था.


View this post on Instagram

“How is the josh!!!” TRAILER OUT NOW! #URI (Link in Bio) 🇮🇳

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

निर्माताओं द्वारा जारी की गए यूनिट और शॉर्ट प्रोमो में भारतीय सेना द्वारा उरी में पाकिस्तानियों द्वारा आतंकवादी हमले के प्रतिशोध में शुरू किए गए खतरनाक ऑपरेशन का प्रदर्शन किया गया है जिसमें 19 भारतीय सैनिकों की मौत हो गई थी. आरएसवीपी मूवीज़ द्वारा निर्मित और आदित्य धर द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे. उरी 11 जनवरी 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.