गणित विषय में महारत हासिल करने वाली ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से विख्यात शकुंतला देवी पर आधारित फिल्म के पहले लुक का सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस फिल्म में विद्या बालन शकुंतला का किरदार निभाती नजर आएंगी. विद्या ने ट्विटर पर फिल्म का पहला लुक साझा किया. इसमें वह फूलों के बॉर्डर वाली एक चमकीले लाल रंग की साड़ी में नजर आ रही हैं. विद्या छोटे बालों के साथ एक गोल बिंदी लगाकर पोज देती हुई दिखीं.

Dream Girl Box Office Collection: वीकेंड में ‘पूजा’ की मदमस्त आवाज से गूंजा बॉक्स ऑफिस, हुई छप्परफाड़ कमाई

विद्या ने फिल्म से जुड़ी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “हर दिन के साथ उत्साह बढ़ रहा है. फिल्म के जरिए गणित विषय की प्रतिभाशाली शकुंतला देवी के बारे में जानने का समय है.”

अनु मेनन के निर्देशन में विक्रम मल्होत्रा के अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित यह फिल्म 2020 की गर्मियों में रिलीज होने वाली है.

शकुंतला की प्रतिभा का पता पहली बार पांच साल की उम्र में चला, जब उन्होंने 18 साल के छात्रों की गणित की समस्या को हल करके दिखाया था. हैरानी की बात तो यह है कि उन्होंने कभी कोई औपचारिक शिक्षा ग्रहण नहीं की थी. उन्होंने अपनी प्रतिभा के कारण 1982 में गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया.

गणित के प्रति उनके प्रेम के अलावा वह एक ज्योतिषी, रसोई से संबंधित किताब की लेखक और एक उपन्यासकार भी थीं.

शकुंतला के जीवन पर आधारित फिल्म की कहानी मेनन के साथ ही नयनिका महतानी द्वारा लिखी गई है, जबकि फिल्म के संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.