विद्या बालन की मच अवेटेड फिल्म ‘बेगम जान’ का पहला पोस्टर रिलीज़ हो चुका है। पोस्टर बेहद दमदार है जिसमें विद्या एक कुर्सी पर हुक्का हांथ में लिए बैठी हुई हैं। लम्बे समय बाद विद्या बोल्ड अवतार में नज़र आने वाली हैं। इसके पहले उन्हें ‘द डर्टी पिक्चर’ में इतने बोल्ड अंदाज़ में देखा गया था। यूँ तो विद्या को बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है लेकिन उनकी पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गयी थी। बेगम जान का पोस्टर देख ये बात कही जा सकती है की वो इस फिल्म के ज़रिये अपने सारे क्रिटिक्स का मुंह बंद कर देंगी।

बेगम जान 1947 में भारत और पाकिस्तान के अलगाव के दौरान की कहानी है। फिल्म में विद्या एक कोठे चलाने वाली महिला का किरदार निभा रहीं हैं। कहानी बंगाल के कोठे पर रहने वाली 11 महिलाओं की है। अलगाव के बाद जब सीमा बनती है तो कोठे का आधा हिस्सा हिंदुस्तान में पड़ता है और आधा पाकिस्तान में। फिल्म में विद्या बालन के अलावा गौहर खान, नसीरुद्दीन शाह, रजत कपूर, पलव्वी शारदा, इला अरुण और चंकी पांडे भी मुख्य भूमिका में हैं।

बता दें ये फिल्म बंगाली फिल्म ‘राजकाहिनी’ का हिंदी रीमेक है। उस फिल्म में एक्ट्रेस रितुपर्णा सेनगुप्ता ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

श्रीजीत मुख़र्जी के डायरेक्शन में बनी ‘बेगम जान’ 14 अप्रैल को रिलीज़ होगी।