विद्या बालन इन दिनों अपनी नई फिल्म ‘बेगम जान’ के प्रमोशन में जमकर बिजी हैं। भारत और पाकिस्तान के विभाजन के दौरान घटी एक सच्ची कहानी पर आधारित इस फिल्म में विद्या बालन एक कोठे की मालकिन ‘बेगम जान’ के किरदार में दिखाई देंगी। इस फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों से काफी सराहना मिली। लेकिन अब ‘बेगम जान’ की पूरी टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान में ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाएगी। दरअसल फिल्म निर्माता महेश भट्ट के पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते है। ऐसे में उन्हें उम्मीद थी कि पाकिस्तान सरकार उनकी फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे देगी पर मौजूदा राजनैतिक हालात में ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है।

खबरों की मानें तो महेश भट्ट का मानना है कि इस फिल्म का कोई पॉलीटिकल या डिप्लोमेटिक सरोकार नहीं है इसलिए उन्होंने पाकिस्तान सरकार से गुजारिश की थी कि फिल्म को वहां रिलीज होने दिया जाए लेकिन इस सम्बन्ध में उन्हें अब तक कोई जवाब नहीं मिल पाया है।

श्रीजीत मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘बेगम जान’ में विद्या बालन के अलावा नसीरुद्दीन शान, रतिज कपूर, आशीश विद्यार्थी, इला अरुण और गौहर खान भी बेहद अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। यह भी पढ़े: रोंगटे खड़े कर देते हैं ‘बेगम जान’ के बोल्ड डायलॉग

‘बेगम जान’ बंगाली फिल्म ‘राजकहिनी’ का हिंदी रीमेक है और ‘राजकहिनी’ का निर्देशन भी श्रीजीत ने ही किया था। 1947 में भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के समय बेगम जान का कोठा हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर के बीच में पड़ता है। जिसे बचाने के लिए विद्या बालन समेत उस घर में रहनेवाली 11 लड़कियां भी अपनी जान की बाजी लगा देती हैं।

विद्या बालन की यह फिल्म 14 अप्रैल 2017 को रिलीज होगी।