Vinod Mehra Birthday- बॉलीवुड अभिनेता विनोद मेहरा का आज बर्थडे है. इस मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी के अनजान पहलुओं के बारे में. 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे विनोद एक्टिंग में बचपन से ही दिलचस्पी थी लेकिन वो इसमें अपना करियर बनाएंगे ऐसा विनोद ने कभी नहीं सोचा था. विनोद ने 13 साल की उम्र में फिल्म रागिनी में कदम रखा. हिंदी सिनेमा में अभिनय के बावजूद उनका इंडस्ट्री में मन नहीं लग रहा था. 1965 में विनोद मेहरा एक बड़े प्राइवेट कंपनी में मार्केटिंग की जॉब करने लगे थे. तभी उनके कुछ दोस्तों ने उन्हें ‘ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट’ में भाग लेने के लिए उकसाया. दोस्तों के मनाने के बाद विनोद मेहरा ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और फाइनल तक पहुंच गए लेकिन फाइनल में उन्हें राजेश खन्ना से कड़ी टक्कर मिली. हालांकि राजेश खन्ना इस प्रतियोगिता में जीते और विनोद दूसरे नंबर पर आए.

विनोद मेहरा

विनोद का फिल्मी करियर ठीक-ठाक चल निकला. अब उनकी मां को विनोद की शादी की चिंता सताने लगी. मां-बेटे के बीच बहुत प्यार था इसलिए विनोद ने बिना सोचे समझे अपनी मां की पसंद से मीना ब्रोका से शादी कर ली. शादी के कुछ दिन के बाद उन्हें दिल का दौरा भी पड़ा, लेकिन वो बच गए. इसके बाद उनका दिल हीरोइन बिंदिया गोस्वामी के लिए धड़कने लगा. विनोद ने बिंदिया से शादी कर ली और मीना को तलाक दे दिया. लेकिन बिंदिया के साथ भी विनोद का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया.

उसके बाद विनोद का दिल रेखा पर आया. खबरों के अनुसार दोनों ने कोलकाता में शादी कर ली. विनोद जब रेखा को घर ले गए तो उनकी मां ने उन्हें घर में घुसने तक नहीं दिया. वे रेखा का अतीत जानती थीं कि वे एक बिन ब्याही मां की बेटी हैं. विनोद कुछ नहीं कर पाए. और यह रिश्ता टूट गया हालांकि दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को खुले आम स्वीकार नहीं किया. कहा ये भी जाता है कि एक बार विनोद मेहरा पर शादी का दवाब डालने के लिए रेखा ने कॉकरोच मारने की दवा भी खा ली थी. जिसके बाद काफी हंगामा हो गया था.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.