फिल्मकार विशाल भारद्वाज ने कहा है कि इरफान खान जब पूरी तरह स्वस्थ होकर और अपनी बीमारी पर जीत हासिल कर लौट आएंगे तब ही वह अपनी फिल्म पर काम शुरू करेंगे. भारद्वाज इरफान और दीपिका पादुकोण के साथ एक फिल्म बनाने वाले थे लेकिन इरफान का स्वास्थ्य के खराब होने के कारण उन्होंने इस योजना को टाल दिया है. भारद्वाज ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “इरफान एक योद्धा हैं और हमें पता है कि वह यह लड़ाई जीत जाएंगे. इसलिए दीपिका पादुकोण, प्रेरणा अरोड़ा (सह-निर्माता) और मैंने अपनी फिल्म को पुनर्निधारित करने का फैसला किया है और हम हमारे योद्धा के विजेता के रूप में लौटने के बाद नई ऊर्जा और जश्न के साथ इसे शुरू करेंगे.” Also Read - Anisha Padukone Wishes Jijaji on Insta: दीपिका की बहन अनीशा पादुकोण ने इस अंदाज़ में किया जीजू रणवीर को बर्थडे विश

पिछले सप्ताह इरफान ने अपने प्रशंसकों को बताया था कि वह एक दुर्लभ बीमारी न्यूरोएंड्रोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं. उनका देश के बाहर इलाज चल रहा है.

जानें क्‍या है न्‍यूरोएंडोक्राइन
यशोदा हॉस्‍प‍िटल के सीनियर कंसल्‍टेंटेस पलमोनोलॉलिस्‍ट और गैलेक्‍सी हॉस्‍प‍िटल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर डॉ. केके पांडेय ने बताया कि बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता इराफ को जो बीमारी हुई है, वह दरअसल एक तरह का कैंसर है, जो अध‍िकांश पेट या फेफड़ों में होता है.एंडोक्राइन कैंसर एक प्रकार क ट्यूमर है, जो शरीर के किसी भी भाग में हो सकता है. यह ट्यूमर हॉर्मोन बढ़ाने वाले सेल्स के साथ शरीर में फैलता है. सेल्स बढ़ने के साथ ही एंडोक्राइन ट्यूमर कैंसर भी शरीर में तेजी से फैलता है.

irrfan-khan-song-badla-still-from-blackmail_8d9b5e9e-28ef-11e8-9f95-06a811d7e716

क्‍या इसका भारत में इलाज है संभव
डॉ. केके पांडेय ने कहा कि भारत में कैंसर का इलाज संभव है. लेकिन न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज इस बात पर निर्भर करता है कि यह किस स्‍टेज में है. शुरुआती स्‍टेज में ही यदि इस बीमारी का पता चल जाए तो इसका इलाज आसान होगा. लेकिन आखिरी स्‍टेज में इसे ठीक किया जाना अक्‍सर संभव नहीं हो पाता.

irrfan-khan

इरफान खान की बीवी को है भरोसा, जीत कर आएगा उनका ‘योद्धा’

इरफान की पत्नी सुतपा ने कहा कि मैं भगवान और अपने साथी की आभारी हूं कि उसने मुझे योद्धा बनाया है. मेरा ध्यान अभी युद्ध मैदान की रणनीति तय करने पर है, जिसे मुझे जीतना है. यह कभी आसान नहीं था और न आसान होने जा रहा है लेकिन परिवार, दोस्तों और इरफान के प्रशंसकों की आशा और विश्वास ने मुझे सिर्फ आशावादी बनाया है और मैं जीत मिलने को लेकर आत्मविश्वासी हूं.अभिनेता इरफान खान की पत्नी सुतपा सिकदर ने कहा कि उनके जुझारू पति बीमारी से उबरने की राह में आने वाली हर बाधा का सामना कर रहे हैं और ऐसी उम्मीद है कि वह इस संघर्ष में एक विजेता की तरह उभरकर सामने आएंगे.