मुंबई: वरिष्ठ अभिनेत्री वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) का मानना है कि दुष्कर्मियों के लिए उचित सजा उम्रकैद है, न कि मृत्युदंड. तेलंगना सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बारे में उनकी राय पूछे जाने पर 81 वर्षीय वरिष्ठ अभिनेत्री ने कहा, “मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि दुष्कर्म जैसे अपराध माफी के लायक नहीं हैं, लेकिन मुझे यह भी लगता है कि हमें किसी की जान लेने का हक नहीं दिया जाना चाहिए. हमें उन्हें (दुष्कर्म के आरोपियों को) उम्रकैद की सजा देनी चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, “हमें ऐसे मामलों में कानूनी प्रक्रिया का पालन भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि जब वे रंगे हाथों पकड़े जाते हैं, तो उनके खिलाफ मामला दर्ज ही क्यों करना? ऐसा कर पैसे की बर्बादी ही होती है. इसलिए बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के उन्हें उम्रकैद की सजा दी जानी चाहिए.”

खत्म हुआ इंतजार, इस दिन रिलीज होगा दीपिका पादुकोण की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘छपाक’ का ट्रेलर

देशभर में लगातार एक के बाद एक महिलाओं के खिलाफ हो रही यौन हिंसा और हत्याओं से सभी बेहद परेशान हैं, ऐसे में बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने भी इंस्टाग्राम के माध्यम से इस मामले में अपना गुस्सा जाहिर किया है. शिल्पा ने कहा है कि बेटी बचाओ को महज एक अभियान तक सीमित नहीं रखा जा सकता है बल्कि इसमें अमल भी लाने की आवश्यकता है.

इंस्टाग्राम पर शिल्पा ने कई रिपोर्टों की एक झलकियां शेयर की हैं जिनमें से एक खबर उन्नाव पीड़िता के बारे में है जिसे दुष्कर्म के आरोपियों ने बड़ी ही निर्ममता के साथ आग के हवाले कर दिया और दूसरी खबर पश्चिम बंगाल के मालदा में एक महिला के कथित दुष्कर्म और हत्या के बारे में है. इन खबरों को साझा करते हुए अभिनेत्री ने हमारे देश में महिलाओं की असुरक्षित स्थिति के बारे में बात की जहां दुष्कर्म पीड़िता के साथ उदासीन रवैया अपनाया जाता है और अपराधी खुलेआम आराम से घूमते हैं.