जोया अख्तर और रीमा कागती द्वारा रचित और रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित, आगामी वेब सीरिज 8 मार्च 2019 को 200 देशों और क्षेत्रों में लॉन्च होगी. मिर्जापुर और एमी के लिए नामित इनसाइड एज की सफलता के बाद प्राइम ओरिजिनल सीरीज “मेड इन हेवन” अमेज़न प्राइम वीडियो और एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट का नवीनतम सहयोग है.

मेड इन हेवन एक सम्मोहक ड्रामा सीरीज है जिसमें धनाढ्य आधुनिक भारत की ज़िंदगी को शानदार भारतीय वेडिंग्स की पृष्ठभूमि में दो वेडिंग प्लानर्स के नजरिये से बयाँ किया गया है. अर्जुन माथुर, शोभिता धुलिपला, जिम सर्भ, कल्कि कोच्लिन, शशांक अरोड़ा और शिवानी रघुवंशी अभिनीत मेड इन हेवन का निर्देशन जोया अख्तर, नित्य मेहरा, अलंकृता श्रीवास्तव और प्रशांत नायर ने किया है.

ट्रेलर के माध्यम से दर्शकों को दिल्ली के दो वेडिंग प्लानर्स, तारा और करण की ज़िंदगी की झलक दिखाई गयी है. उनकी कहानी की परतें भव्य वैवाहिक सीजन के साथ खुलती जातीं हैं. भड़कीली और खर्चीली भारतीय शादियों की पृष्ठभूमि में परम्परा और आधुनिक आकांक्षाओं के टकराव के बीच अनेक रहस्य और हज़ारों सफ़ेद झूठ से पर्दा हटता जाता है.

विजय सुब्रमणियम, डायरेक्टर एवं हेड, कंटेंट, अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया ने कहा कि,”मेड इन हेवन में भारतीय ग्राहकों के लिए एक ताज़ा कथानक, अतुलनीय टैलेंट और परत दरक परत घटनाएं प्रस्तुत की गयी हैं जिन पर दर्शकों की आँखें टिकी रह जाएगी. हमने दर्शकों के सामने स्थानीय, सम्मोहक और कहानी पेश करने का प्रयास किया है जिसे हर कोई खुद से जोड़ कर देख सकता है. मेड इन हेवन टाइगर बेबी प्रोडक्शन और हमारे पुराने सहयोगी एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट की एक आकर्षक ड्रामा सीरीज है.

भारतीय शादियाँ हर जगह हर किसी के लिए जश्न, ड्रामा और कुतूहल का मिश्रण होती हैं और इस शो में पर्दा हटाते हुए और परदे के पीछे चलने वाली चीज़ों पर करीबी नज़र डालते हुए ठीक वही सब पेश किया गया है. हमें जोया, रीमा और उनकी टीम के साथ काम करने में काफी खुशी हो रही है और हमें पक्का भरोसा है कि दर्शक शानदार भारतीय शादियों की चमक-दमक में छिपी इन आनंददायक नजारों का आनंद उठायेंगे.”

एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी ने कहा कि,” अमेज़न प्राइम विडियो के सहयोग से हम दो मेगा-हिट्स दे चुके हैं. इनसाइड एज को पिछले साल के इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स के लिए नामित किया गया था. इसने आश्चर्यजनक सफलता हासिल की है. मिर्जापुर ने न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में दर्शकों के दिल पर राज किया. हमें यकीन है कि हमारा अगला शो, मेड इन हेवन हमारे इस सफल साझेदारी को और मजबूत करेगा. मेड इन हेवन समाज का आइना है, जिसमें भारत में परम्परा और आधुकता के संघर्ष को उजागर किया गया है. यह सीरीज निःसंदेह दर्शकों को भारतीय समाज की अवस्था – संस्कृति का संक्रमण काल – पर सोचने को मजबूर करेगी.”

जोया अख्तर और रीमा कागती, क्रिएटर, टाइगर बेबी ने कहा कि,”मेड इन हेवन को तैयार करना एक मजेदार मेहनत का काम साबित हुआ है. इस प्रोजेक्ट के पीछे हमारा मकसद एक ऐसी कहानी पेश करना था जो अन्तर्निहित रूप से मनोरंजक होने के साथ-साथ गंभीर और हमारे समाज में गहरी जमी हैं. शानदार भारतीय शादियों ने एक सही पृष्ठभूमि मुहैया की जिसके माध्यम से शिक्षित, आधुनिक भारतीय लोगों और उनके दुविधापूर्ण वैल्यू सिस्टम की उदार संरचना को परखने की कोशिश की गयी है.

इसमें कभी तो शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व दिखाई देता है तो कभी टकराव. 9 एपिसोड की यह सीरीज नित्य महरा, प्रशांत नायर, अलंकृता श्रीवास्तव और मैं इन चार निर्देशकों की रचनात्मक दृष्टि का परिणाम है जिसे अमेज़न प्राइम वीडियो ने साकार किया है जिनके साथ काम करने का हमें शानदार अनुभव हुआ है.”

प्राइम ओरिजिनल सीरीज ‘मेड इन हेवन’ के ट्रेलर में दर्शकों को इस ड्रामा की झलक मिलती है जो 8 मार्च को केवल प्राइम वीडियो पर जारी होने जा रहा है. इस शो में दिल्ली के दो वेडिंग प्लानर, तारा और करण की ज़िंदगी की कहानी दिखाई गयी है. ये दोनों अड़ियल आदमी अक्सर अपनी कमजोरी छिपाते रहते हैं, कभी-कभी एक-दूसरे से भी. वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उनकी वेडिंग प्लानिंग एजेंसी “मेड इन हेवन” उन्हें खुद को प्रकट करने को बाध्य करती है.

इस शो में बिग फैट इंडियन वेडिंग’ (भड़कीला और खर्चीला वैवाहिक आयोजन) की थीम पर आधुनिक भारत को एक दमदार सहमेल के रूप में ‘दिखाया गया है जहां परम्परा और आधुनिक आकांक्षाओं के बीच द्वंद्व चलता रहता है. भारतीयों की मान्यता है कि विवाह विधाता तय करते हैं और यह इन्ही पवित्र बंधन को लेकर है कि तारा और करण की निजी यात्रा मिलती है. विश्वस्तरीय प्रोडक्शन वैल्यू और विशाल पैमाने पर इस शो में दर्शकों को संपन्न भारतीय शादियों से जुड़ी बारीकियों और ड्रामें का शानदार सिनेमाई अनुभव मिलता है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.