मुंबई. लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी के ऊपर बनी हिंदी फिल्म की रिलीज को लेकर विवाद चल रहा है. कई राजनीतिक दल निर्वाचन आयोग में इसकी शिकायत कर रहे हैं कि चुनाव से पहले यह फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए. लेकिन इस बीच एक वेब सीरीज भी आ रही है जो पीएम मोदी के जीवन-वृत्त पर ही बनी है. इस वेब सीरीज में पीएम मोदी की एक कविता का गाने के रूप में इस्तेमाल किया गया है. जी हां, अगर आपने मोदी की लिखी ‘एग्जाम वारियर’ किताब के बारे में सुना हो तो यह भी जान लीजिए कि हमारे प्रधानमंत्री ने कविताएं भी लिखी हैं. इन्हीं में से एक कविता का इस्तेमाल आने वाली वेब सीरीज में किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही वेब सीरीज का नाम ‘मोदी : द जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन’ (Modi: The Journey Of A Common Man) है. यह कहानी मोदी के जीवन पर आधारित 10 हिस्सों वाली एक श्रृंखला है. सीरीज के निर्देशक उमेश शुक्ला ने एक बयान में कहा, “जब हम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रिसर्च कर रहे थे, तब हमें उनके द्वारा लिखी कुछ सुंदर व समझदारी भरी कविताएं मिलीं. इन कविताओं को देखकर हमें लगा कि हमें उनकी किसी एक कविता को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए.”

रेल टिकटों के बाद अब एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर पीएम मोदी की तस्वीरें, यात्रियों ने उठाए सवाल

रेल टिकटों के बाद अब एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर पीएम मोदी की तस्वीरें, यात्रियों ने उठाए सवाल

उन्होंने कहा, “इसलिए हमने उनकी कविता ‘श्याम के रोगन रेले’ का इस्तेमाल किया और यह एक बहुत ही शानदार गीत बन गया.” निर्देशक को एरोस नाउ सीरीज में इसे इस्तेमाल करने की मंजूरी मिल गई है और इसे कविता पर आधारित गीत के रूप में पेश किया जाएगा. मूल सीरीज को मिहिर भूता और राधिका आनंद ने लिखा है. प्रत्येक एपिसोड 35 से 40 मिनट के बीच का है, जिसमें मोदी से जुड़ी कई घटनाओं को दर्शाया गया है. आपको बता दें कि पीएम मोदी को लेकर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं. साथ ही उन पर कई डॉक्युमेंट्री, शॉर्ट फिल्में भी बनी हैं. पीएम मोदी के ऊपर बन रही फीचर फिल्म में बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय लीड रोल निभा रहे हैं. विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म ही अगले कुछ दिनों में रिलीज होने वाली है, जिसको लेकर सियासी विवाद चल रहा है.

वैसे, पीएम मोदी के ऊपर बन रही वेब सीरीज में प्रधानमंत्री के बचपन और उनकी नौजवानी के दिनों की किस्से-कहानियां लोगों को देखने को मिलेंगी. इस वेब सीरीज की शूटिंग गुजरात के ग्रामीण इलाकों में की जाएगी, जहां पीएम मोदी ने अपना बचपन गुजारा है. वेब सीरीज के निर्माताओं के अनुसार शूटिंग के दौरान पीएम मोदी से जुड़े लोकेशंस का खास ध्यान रखा जाएगा, ताकि दर्शकों को इस कहानी में सब कुछ वास्तविक लगे.

(इनपुट – एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com