मुंबई: बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है. खेल और सिनेमा की हस्तियों को पर्दे पर उतारने के बाद अब बारी राजनीतिज्ञों की है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्‍म द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर अभी लगातार चर्चा में बनी हुई है और अब एक और पूर्व प्रधानमंत्री जल्‍द ही सिल्‍वर स्‍क्रीन पर दिखाई दे सकती हैं.

फिल्‍मफेयर मैग्‍जीन में छपी खबर के अनुसार सागरिका घोष की किताब इंदिरा: इंडियाज मोस्‍ट पावरफुल प्राइम मिनिस्‍टर पर फिल्‍म बनाने की योजना है. हालांकि, खबर यह भी है कि यह फिल्‍म की बजाय वेब सीरीज के रूप में तैयार की जाएगी.

बर्थडे पर अपनी मां को याद कर भावुक हुए बिग बी

खबर के अनुसार बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्री विद्या बालन इंदिरा गांधी का किरदार निभाएंगी. मैग्‍जीन के अनुसार विद्या बालन ने कहा, इंदिरा गांधी के बारे में बताने को बहुत कुछ है. इसीलिए फिल्‍म के रूप में इसकी कल्‍पना करना मुश्किल है. टीम ने इसी चलते इसे वेब सीरीज के रूप में बनाने का फैसला किया है. इस पर काम शुरू हो गया है, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि इसके कितने सीजन होंगे.

70 साल पहले आज ही के दिन घटी थी वो सुनहरी ‘घटना’, जिस पर बनी है फिल्म ‘GOLD’

इस वेब सीरीज का निर्माण रोनी स्‍क्रूवाला कर रहे हैं. निर्माता गांधी परिवार से भी इसके लिए इजाजत लेने की तैयारी में हैं. सागरिका घोष की यह किताब भी काफी चर्चित रही थी. इंदिरा की जिंदगी की अहम घटनाओं को बयां करती इस किताब पर सीरीज बनती है तो यह एक डिजिटल राजनीतिक दस्‍तावेज से कम नहीं होगी.