फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप का कहना है कि वह अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम करना तब बंद कर देंगे जब दर्शकों को देने के लिए उनके पास कुछ नहीं होगा. कश्यप की ब्लैक फ्राइडे और देव डी फिल्मों में नवाज के छोटे रोल थे. इसके बाद गैंग ऑफ वासेपुर श्रृंखला के जरिए नवाज ने फिल्म जगत में एक अलग पहचान बनाई. दोनों ने ‘रमन राघव 2.0’ में साथ काम किया और इस वक्त जोड़ी की नेटफ्लिक्स ओरिजनल पर श्रृंखला ‘ सेक्रेड गेम्स ’ उपलब्ध है.

कश्यप ने एक इंटरव्यू में कहा कि वे लोग हमेशा ‘कुछ नया’ करना चाहते हैं. यदि असहज महसूस करेंगे तो वह स्वयं और उनके पसंदीदा अभिनेता दोहराव नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जब नवाज और वह एक साथ काम करने से ऊब जायेंगे तब एक दूसरे से तलाक ले लेंगे. हम जानते हैं कि हम साथ क्यों काम कर रहे हैं. यदि हमारे पास कुछ नया नहीं होगा तो नवाज और वह साथ काम नहीं करेंगे.

बतौर निर्देशक कश्यप का कहना है कि वह नवाज को सीमा में नहीं बांधना चाहते और अभिनेता ‘ निसंदेह ’ उन पर विश्वास करते हैं. आधुनिक मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘ सेक्रेड गेम्स ’ में नवाज के अलावा सैफ अली खान और राधिका आप्टे की अहम भूमिकाएं हैं.

नवाजुद्दीन बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं. उनके अंदर वर्सेटाइल कैरेक्टर के दम पर वे किसी भी तरह के रोल में आसानी से फिट हो जाते हैं. उन्होंने मुन्ना भाई एम बी बी एस में चोर, आत्मा में अभय, किक में शिव गजरा, बदलापुर, रईस और बाबूमोशाय बंदूकबाज़ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है.