नई दिल्ली: जब से बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने 27 जुलाई को ‘बेल बॉटम’ की रिलीज की घोषणा की है, तब से लोगों का उत्साह बढ़ रहा है. प्रशंसकों के साथ साथ उद्योग पर नजर रखने वालों ने भी इस कदम की सराहना की है. अक्षय की फिल्म हिंदी फिल्म व्यापार को सामान्य स्थिति में लाने के लिए पहला कदम होगी. टीकाकरण के साथ और दुनिया के नवीनतम अनलॉक चरण में सावधानी से खुलने के साथ, हिंदी फिल्म व्यापार को एक बार फिर से शुरू करने के लिए यह सबसे बड़ी हिट फिल्म है.Also Read - चलते-चलते लड़खड़ाकर धड़ाम से नीचे गिरे Akshay Kumar! दर्द के मारे चिल्ला उठे एक्टर...VIDEO VIRAL

अक्षय की ‘बेल बॉटम’ 80 के दशक में सेट एक रेट्रो स्पाई थ्रिलर है, जिसे ज्यादातर यूके में शूट किया गया है. फिल्म पॉप देशभक्ति नाटक के साथ जासूसी कार्रवाई का मिश्रण है, कथित तौर पर एक सच्ची कहानी पर आधारित है. इसमें सह कलाकार वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता है. Also Read - Filhaal 2 Release: अक्षय कुमार-नूपुर सेनन ने फिर से दिखाई मोहब्बत की नई कहानी, देखें दर्द और प्यार भरा गाना- Video

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

Also Read - कैटरीना कैफ की ये बात सुनकर थप्पड़ मारना चाहते थे Akshay Kumar, दो टूक दिया जवाब

कॉम्बो एक संपूर्ण मनोरंजनकता के रूप में तुरंत बिक्री योग्य प्रतीत होगा. बॉलीवुड को उम्मीद है कि फिल्म का वही प्रभाव होगा जो रवि तेजा की ‘क्रैक’ ने तेलुगु फिल्म उद्योग के लिए किया था और विजय की ‘मास्टर’ ने जनवरी में तमिल सिनेमा के लिए किया था, जब दक्षिण में बड़े पर्दे के व्यापार ने व्यवसाय में वापस आने का एक साहसी प्रयास किया था.

रिकॉर्ड के अनुसार, ‘क्रैक’, लगभग 16 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और 9 जनवरी को रिलीज हुई थी. फिल्म ने लगभग 23 करोड़ रुपये के पहले सप्ताहांत के संग्रह के बाद, लगभग चार सप्ताह में 60 करोड़ से कमाए थे.

मकर संक्रांति (14 जनवरी) के अवसर पर ‘मास्टर’ की रिलीज एक महत्वाकांक्षी कदम थी, इस फिल्म का बजट लगभग 125 से 135 करोड़ रुपये होने की अफवाह थी. सिनेमाघरों में महामारी प्रोटोकॉल और दर्शकों के बाहर उद्यम करने से सावधान रहने के बावजूद ‘मास्टर’ ने शानदार प्रदर्शन किया. इंडिया टुडे के मुताबिक फिल्म ने दुनियाभर में 250 करोड़ रुपये की कमाई की.

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

आयुष्मान खुराना 9 जुलाई को ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ के साथ सिनेमाघरों में वापसी करने वाले है. विक्रांत मैसी और कृति खरबंदा की मामूली बजट की कॉमेडी ’14 फेरे’ भी लाइन में है. संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को 30 अगस्त को अक्षय की ‘बेल बॉटम’ के बाद रिलीज करने की योजना है.

महामारी की वास्तविकताओं के अधीन, यदि ‘बेल बॉटम’ बॉलीवुड थियेट्रिकल ट्रेड को सकारात्मक नोट पर किकस्टार्ट करता है, तो यह निश्चित रूप से अक्षय को अन्य सुपरस्टार्स से अलग एक फायदा देगा. ऐसे समय में जब ओटीटी ने सिनेमा व्यवसाय की अनुपस्थिति में खुद को समृद्ध किया है, अक्षय के साथी सुपरस्टार सलमान खान ने हाल ही में ‘राधे’ के साथ यह सीखा कि डिजिटल स्पेस पारंपरिक बॉलीवुड सुपरस्टारडम की ताकत की ज्यादा परवाह नहीं करता है. अक्षय खुद भी इस बात से वाकिफ होंगे. उन्होंने पिछले साल ओटीटी पर ‘लक्ष्मी’ को रिलीज किया था और प्रभाव ब्लॉकबस्टर से बहुत दूर था.

इनपुट- आईएएनएस