नई दिल्ली: साल 2016 में आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल (Dangal) तो आपको याद ही होगी. फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) ने गीता (Geeta Phogat) और बबीता फोगाट (Babita Kumari Phogat) के पिता महावीर सिंह का किरदार निभाया था. गौरतलब है कि बबीता फोगाट ने अपने साथी पहलवान विवेक सुहाग (Vivek Suhag) के साथ शादी कर ली है. इस खुशी के मौके पर आमिर खान ने ट्वीट कर बबीता को शादी की शुभकामनाएं दी हैं. आमिर ने इस मौके पर बबीता को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. आमिर ने लिखा- प्रिय बबीता फोगट, आपको और विवेक को खुशहाल, स्वस्थ और संपन्न शादी की शुभकामनाएं. ढेर सारा प्यार. यह ट्वीट आमिर ने मंगलवार देर रात किया.

बबीता ने साथी पहलवान विवेक के साथ अपनी शादी में एक अतिरिक्त ‘फेरा’ लिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस जोड़े ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का समर्थन करने के लिए पवित्र अग्नि के चारों ओर पारंपरिक रूप से सात के बजाय 8 फेरा लिया है. बता दें कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान भारत सरकार द्वारा चलाया जा रहा है. इसका मकसद देशभर में बेटियों को लेकर जागरूकता पैदा करना है.

गौरतलब है कि साल 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में विवेक ने स्वर्ण पदक जीता था. शादी की रस्में और समारोह हरियाणा में विवेक के पैतृक गांव बलाली में आयोजित किए गए थे. शादी की तस्वीरों को बबीता ने सोशल मीडिया पर साझा भी किया है. इस तस्वीर में बबीता को लाल लहंगे में देखा जा सकता है. शादी की परिधान में बबीता बेहद खूबसूरत दिख रही हैं.

फोगट बहनों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित की है. फिल्म दंगल के रिलीज होने के बाद फोगाट परिवार से आमिर खान की नजदीकी हो गई. बता दें कि इस फिल्म में गीता और बबीता के के किरदार को ‘फातिमा सना शेख-सान्या मल्होत्रा’, और जायरा वसीम और सुहानी भटनागर ने निभाया है. नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित, दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और घरेलू बाजार में 387 करोड़ रुपये की कमाई भी की. फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 2,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया.