नई दिल्ली: वैश्विक बॉक्स ऑफिस में 2,000 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर चुकी फिल्म ‘दंगल’ याहू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर है. नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित और आमिर खान अभिनीत यह फिल्म महिला रेसलर गीता फोगाट और बबीता फोगाट की जिंदगी की प्रेरक कहानी पर आधारित है. याहू इंडिया की ‘डिकेट इन रिव्यू’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘दंगल’ के बाद इस श्रेणी में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है और तीसरे स्थान पर आमिर खान की ही फिल्म ‘पीके’ है.

राधिका आप्टे ने किया खुलासा, बोलीं- फिल्म बदलापुर के बाद मिलने लगी ‘एडल्ट कॉमेडी फिल्में’

शीर्ष 10 ब्लॉकबस्टर की इस श्रेणी की अन्य फिल्मों में ‘सुल्तान’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘धूम 3’, ‘संजू’, ‘वॉर’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘दबंग’ शामिल हैं. ये तो रही फिल्मों की बात. अब साल 2019 में सबसे ज्यादा खोजे गए पुरुष सेलेब्रिटी में सलमान खान पहले पायदान पर रहे और उनके बाद इस श्रेणी में अमिताभ बच्चन ने दूसरा और अक्षय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

मर्दानी 2 ने इन पोस्टर्स के जरिए बलात्कार के मुद्दे पर उठाए कुछ अहम सवाल, देखिए POSTS

इसी क्रम में याहू इंडिया के ‘ईयर इन रिव्यू 2019’ की महिलाओं की इस लिस्ट में अभिनेत्री सनी लियोनी पहले नंबर पर रहीं और उनके बाद प्रियंका चोपड़ा जोनस और दीपिका पादुकोण क्रमश: दूसरे व तीसरे नंबर पर रहीं. अभिनेता ऋतिक रोशन मेल स्टाइल आइकॉन और हाल ही में बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सारा अली खान साल की फीमेल स्टाइल आइकॉन रहीं. याहू इंडिया ने इन सभी निष्कर्षो के बारे में कहा कि ये परिणाम यूजर्स के रुचि पैटर्न के विश्लेषण पर आधारित है, जिसे उन्होंने खुद ढूंढ़ा, पढ़ा, दूसरों को इसके बारे में बताते हुए साझा किया है.