Year Ender 2020: साल 2020 अब कुछ दिनों में रुखसत होने वाला है. इस साल ने सिनेमा जगत में एक क्रांति पैदा की है. डिजिटल प्लेटफार्म और ओटीटी के आगमन से मनोरंजन की दुनिया में बहुत कुछ बदल गया है. बड़े कलाकारों के साथ साथ नए फ्रेश टैलेंट्स ने ऑनलाइन स्ट्रीमिंग दुनिया में अपनी जगह बनाई है. इस साल ऐसे कई एक्टर्स उभरकर सामने आए जिन्हें मेनस्ट्रीम इंडस्ट्री में दूर देखा जाता है. यह एक ऐसा साल रहा है, जब कई छुपे रूस्तमों ने शोबीज में अपना नाम कमाया. ओटीटी के आने से हर एक्टर को बराबर का मौका मिला है. आज हम उन चुनिंदा लोगों की एक लिस्ट लाए हैं जो इस साल के ‘छुपे रूस्तम’ बनकर सामने आए हैं. Also Read - Mirzapur: 76 साल के 'बाउजी' के साथ इंटीमेट हो गईं कालीन भैया की बीवी बीना त्रिपाठी, देखिए बेडरूम सीन

प्रतीक गांधी: Also Read - हुस्न की तपिश से भरी हैं Rasika Dugal की ये 10 तस्वीरें, कालीन भैया की तरह बीना त्रिपाठी पर कुर्बान हुए कई परवाने

हंसल मेहता की जीवनी पर आधारित ड्रामा , ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ में उन्होंने शानदार काम किया और शो ने उनके करियर ग्राफ को ऊंचा कर दिया है. जब हर्षद मेहता की बायो-सीरीज रिलीज हुई तब गुजराती स्क्रीन और स्टेज पर प्रतीक अपनी पहचान बना रहे थे. उन्होंने मीडिया एजेंसी को बताया कि 2020 निश्चित रूप से उनके लिए एक गेमचेंजर रहा है. Also Read - Mirzapur:कालीन भैया की बीवी बीना त्रिपाठी अपनी Sexual Desire के हाथों थीं इतनी मजबूर, 'मुन्ना' तक को...

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pratik Gandhi (@pratikgandhiofficial)

उन्होंने कहा, “इस (श्रृंखला) ने मुझे बहुत सारी चीजें दीं और मैं इस तथ्य को पचाने की कोशिश कर रहा हूं कि शो के बाद जो हो रहा है वह वास्तविक है. इस पूरे साल 2020 ने मुझे व्यक्तिगत स्तर पर बहुत सारी चीजें सिखाई हैं.”

जितेन्द्र कुमार:

2020 उनके लिए गेमचेंजर साबित हुआ. उन्होंने फरवरी में रिलीज ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में आयुष्मान खुराना की ऑन-स्क्रीन समलैंगिक प्रेमी के रूप में प्रसिद्धि पाई. लेकिन जिस शो ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय बना दिया वह , ‘पंचायत है. उन्हें डिजिटली रिलीज हुई फिल्म ‘चमन बहार’ में भी देखा गया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jitendra Kumar (@jitendrak1)

जितेंद्र ने आईएएनएस को बताया कि वह फिल्मी दुनिया में बदलाव का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने कहा, “इस साल ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मैं इस तरह की विविध स्क्रिप्ट के साथ प्रयोग करने में सक्षम रहा हूं. मैंने दर्शकों को कंटेंट देने का आनंद लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maanvi Gagroo (@maanvigagroo)

मानवी गगरू:

उन्हें ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में बेहतरीन रोल में देखा गया था, लेकिन ‘फॉर मोर शॉट्स प्लीज!’ ने उन्हें बड़े पैमाने पर प्रसिद्धी दिलाने में मदद दी और उनके अभिनय कौशल में निखार आया.

सिद्धांत चतुर्वेर्दी:

पिछले साल ‘गली बॉय’ में एमसी शेर का किरदार निभाकर उन्हें प्रसिद्धी हासिल की. इस साल वह दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे के साथ एक एक अनटाइटल्ड फिल्म में काम कर रहे हैं. साथ ही कैटरीना कैफ के साथ हॉरर कॉमेडी ‘फोन भूत’, रानी मुखर्जी और सैफ अली खान के साथ ‘बंटी और बबली 2’ में भूमिका निभा रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vidyut Jammwal (@mevidyutjammwal)

विद्युत जामवाल:

किसी ने यह नहीं सोचा था कि वह बाइसेप दिखाने और खतरनाक स्टंट करने के अलावा बेहतरीन एक्ट कर सकते हैं. डिजिटली रिलीज हुई फिल्म ‘खुदा हाफिज’ में उन्होंने शानदार काम किया. एक्शन से प्रेरित इस फिल्म में अभिनय के लिए पर्याप्त गुंजाइश थी, और विद्युत ने अपने अभिनय से प्रभावित किया. फिल्म का एक और सीक्वल रिलीज के लिए तैयार है.

‘खुदा हाफिज’ के निर्देशक फारुख कबीर ने आईएएनएस को बताया, “खुदा हाफिज में इस साल विद्युत के सफल प्रदर्शन ने उन्हें एक एक्शन स्टार के अलावा अभिनेता के रूप में स्थापित किया, जोकि सराहनीय है. उन्होंने काफी प्रयास किए हैं. उन्होंने दर्शकों को वास्तव में आश्चर्यचकित किया है.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ishwak Singh (@ishwaksingh)

इश्वाक सिंह:

उन्होंने ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘तुम बिन 2’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है, लेकिन यह 2020 में वह हिंदी दर्शकों के बीच एक परिचित नाम बन गए. वेब श्रृंखला ‘पाताल लोक’ में उन्होंने सिपाही इमरान अंसारी की भूमिका निभाई, जिससे वह लोकप्रिय हो गए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kunal Kemmu (@khemster2)

कुणाल केमू:

कुणाल केमू बाल कलाकार और उसके बाद वैश्विक स्तर पर सराहे जाने के बावजूद एक छुपे रूस्तम बने रहे. इस साल कुणाल ने ‘मलंग’ में एक साइको कॉप की भूमिका निभाई. उनके किरदार को काफी सराहा गया. उन्हें कॉमेडी फिल्म ‘लुटकेस’ में भी लोगों से काफी प्यार हासिल हुआ. मेगास्टारअमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में उनके अभिनय की तारीफ की थी. कुणाल ने मीडिया एजेंसी को बताया कि जब काम की बात आती है, तो 2020 उसके लिए रोमांचक और विनम्र रहा है.

उन्होंने कहा, “मुझे कुछ दिलचस्प भूमिकाओं को निभाने का मौका मिला और प्रत्येक परियोजना के लिए मुझे बहुत प्यार मिला. चाहे वह मलंग, लुटकेस हो या अभय हो. कहना बहुत जल्दबाजी होगी यदि वर्ष एक गेमचेंजर रहा है, लेकिन इसने गेम को बहुत दिलचस्प जरूर बना दिया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divyenndu (@divyenndu)

दिव्येंदु शर्मा:

उन्होंने निस्संदेह ‘मिजार्पुर 2’ में मुन्ना भैया और ‘बिच्छू का खिलाड़ी’ में अखिल के रूप में अपने अभिनय से खूब चर्चा बटोरी. दिव्येंदु ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह शुक्रगुजार हैं कि उन्हें अपने किरदारों के लिए शानदार प्रतिक्रिया मिली.

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि यह वर्ष महामारी के कारण चुनौतीपूर्ण रहा है, बावजूद इसके मैं आभारी महसूस करता हूं कि मैं इस तरह की अविश्वसनीय कहानियों का एक हिस्सा था. यह एक अद्भुत एहसास है कि इस साल मैंने जिन तीन पात्रों को निभाया, उनमें से तीनों पात्रों को दर्शकों ने अच्छी तरह से स्वीकार किया.

इनपुट- एजेंसी