साल 2018 पर अगर नजर डालें तो हम पाएंगे कि यह साल सेलिब्रिटीज की शादियों के नाम रहा..इस साल हिट फिल्मों से ज्यादा हिट सेलिब्रिटीज ने शादी की. बॉलावुड से लेकर मशहूर बिजनेस टाइकून फैमिली में इस साल शादी की शहनाई बजी जिनकी तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोरीं. सोनम कपूर-आनंद आहूजा से लेकर ईशा अंबानी-आनंद पिरामल जैसे फेमस लोग साल 2018 में शादी के बंधन में बंध चुके हैं. चलिए आपको बताते हैं इस साल की कुछ बेहद फेमस शदियां.

सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी ने सभी का ध्यान आकर्षित किया. बॉलीवुड सेलिब्रिटी होने के नाते कयास लगाए जा रहे थे कि सोनम भी किसी बॉलीवुड एक्टर से ही शादी करेंगी लेकिन उन्होंने बिजनेस टाइकून आनंद आहूजा को हमसफर के रूप में चुना. सोनम और आनंद 8 मई 2018 को शादी के बंधन में बंधे. इनकी शादी में सलमान, शाहरुख खान और इंड्स्ट्री के तमाम स्टार्स शामिल हुए.

नेहा धूपिया और अंगद बेदी:
बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया और अंगद बेदी की शादी ने सभी को हैरत में डाल दिया था. करण जौहर ने सबसे पहले नेहा और अंगद की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. नेहा और अंगद की शादी 10 मई 2018 को हुई थी. नेहा और अंगद ने गुरुद्वारे में शादी की थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं.

प्रिंस नरुला और युविका चौधरी:
बिग बॉस सीजन 9 फेम प्रिंस नरुला ने टीवी पर्सनैलिटी युविका चौधरी से शादी की. प्रिंस और युविका 12 अक्टूबर 2018 को शादी के बंधन में बंधे थे. इन दोनों ने मुंबई में शादी की थी जिसके बाद इस कपल ने चंडीगढ़ में एक रिसेप्शन भी दिया था. प्रिंस और युविका शादी से पहले भी अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहे हैं.

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह:
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और बेहद एनर्जेटिक रणवीर सिंह भी इस साल 14 और 15 नवंबर को शादी के बंधन में बंधे थे. यह शादी कोंकणी और सिंधी दो रीति-रिवाजों से हुई थी. दीपिका और रणवीर ने इटली के कोमो लेक के किनारे बसे विला में शादी की. हालांकि इस कपल ने इपनी शादी से मीडिया को पूरी तरह से दूर रखा. शादी के बाद भारत वापस आकर दीपिका और रणवीर ने 3 रिसेप्शन भी दिए जिसमें तमाम स्टार्स शामिल हुए.

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस:
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी सिंगर निक जोनस ने इस साल जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में शादी की और एक जूसरे के हो गए. प्रियंका और निक ने भी दो ईसाई और हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की थी. शादी के बाद प्रियंका और निक ने दिल्ली में भी रिसेप्शन दिया था.

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल:
बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. यह शादी बहुत बड़े स्टर पर की गई जिसमें पूरा बॉलीवुड शामिल हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिकइस शादी का बजट 700 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है.

कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ:
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा 12 दिसंबर को अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी कर ली. कपिल और गिन्नी लंबे समय से रिलेशनशिप में थे और दोनों को एक दूसरे के साथ सोशल मीडिया पर कई बार देखा जा चुका है. कपिल ने 12 दिसंबर को हिंदू रीति-रिवाजों से और 13 दिसंबर को सिख रीति-रिवाजों कम अनुसार शादी की.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.