नई दिल्ली: साल 2019 खत्म होने में कुछ ही समय बचा हुआ है. ऐसे में अगर इस साल की बात की जाए तो, 2019 में बहुत सी चीजें हुई. किन्ही के लिए यह साल काफी अच्छा बीता, किन्ही ने अपने जीवन की नई पारी शुरू की और किन्हीं को इस साल काफी फेम हासिल हुआ. इसी तरह कुछ लोगों के लिए साल 2019 निराशा भरा रहा. इस साल कुछ लोगों के ब्रेक हो गए जबकि कुछ कि शादियां भी टूटी. ईयर एंडर में आज हम आपको उन कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका, साल 2019 में तलाक और ब्रेकअप हो गया. आइए जानते हैं उनके बारे में-

Shruti Haasan and Michael Corsale

Shruti Haasan and Michael Corsale

श्रुति हासन और माइकल कोरसेल-
लंबे समय से रिश्तें में रहने के बाद जहां लोग सोच रहे थे कि ये कपल जल्द ही शादी करके सभी को खुशखबरी देगा, वहीं इस कपल का अप्रैल में ब्रेकअप हो गया. माइकल ने अपने ब्रेकअप की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा कि दोनों के रास्ते अब अलग हो गए हैं. माइकल कार्लोस ने ट्विटर पर लिखा, भगवान को शायद मंजूर नहीं था इसलिए हमें अलग होना पड़ रहा है. लेकिन ये यंग लेडी हमेशा मेरी बेस्ट मेट रहेगी. माइकल की पोस्ट से मालूम होता है कि दोनों ने काफी मैच्योरिटी से अपने ब्रेकअप को हैंडल किया है और अब दोनों अच्छे दोस्त हैं.

dia-mirza-sahil-sangha

dia-mirza-sahil-sangha

दिया मिर्जा और साहिल सांघा-
साल 2019 में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा और उनके पति साहिल सांघा ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया. दीया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि वो अपने पति साहिल संघा से तलाक ले रही हैं. उनकी शादी को 5 साल हो चुके हैं. साल 2014 में दोनों शादी के बंधन में बंधे थे. दीया ने कहा कि वे और उनके पति आपसी सहमति से तलाक ले रहे हैं, और इसके बाद भी वे एक दोस्त की तरह मिलते रहेंगे. दोनों के मन में एक दूसरे के लिए प्यार और इज्जत हमेशा रहेगी.

shweta-basu-prasad

shweta-basu-prasad

श्वेता बसु और रोहित मित्तल-
फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी अभिनेत्री श्वेता बसु और पति रोहित मित्तल ने एकदूसरे से अलग होने का फैसला लिया है. श्वेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में एक फोटो शेयर की है. श्वेता ने सोशल मीडिया पर लिखा, रोहित मित्तल और मैंने आपसी सहमति से अपनी शादी समाप्त करने का फैसला किया है. महीनों इस बात पर चिंतन करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि यह हमारे हित में हैं. हर किताब को उसके कवर से जज नहीं किया जा सकता. इसका मतलब ये नहीं है कि वो खराब है या उसे पढ़ा नहीं जा सकता. कुछ चीजें अधूरी होना ही अच्छी हैं. रोहित के साथ अच्छी यादें हैं जो मुझे प्रेरणा देती रहेंगी. मुझे प्रेरणा देने के लिए रोहित का धन्यवाद. श्वेता और रोहित की एक साल पहले दिसंबर 2018 में शादी की थी. शादी के एक साल पूरा होने से पहले ही दोनों ने एकदूसरे से अलग होने का फैसला लिया है. श्वेता ने बद्रीनाथ की दुल्हनिया में वरुण धवन की भाभी का किरदार निभाया था. इसके अलावा श्वेता एकता कपूर के टीवी शो चंद्रनंदिनी में भी काम कर चुकी हैं.

Ileana-DCruz-Andrew-Kneebone

Ileana-DCruz-Andrew-Kneebone

इलियाना डिक्रूज और एंड्रयू नीबोन- पिछले कई सालों से अपने ऑस्ट्रेलियन फोटोग्राफर एंड्रयू नीबोन को डेट कर रही इलियाना की साल 2019 में ब्रेकअप की खबरें सामने आईं. लियाना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और एंड्रयू के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं. लेकिन अब इलियाना के अकाउंट पर एंड्रयू की एक भी तस्वीर नहीं है. उन्होंने सारी तस्वीरें डिलीट कर दी हैं. वेबसाइट Spotboye की रिपोर्ट के अनुसार, इस कपल के बीच काफी झगड़ा हुआ और दोनों में से कोई भी सुलह करने के लिए तैयार नहीं है. इलियाना ने कभी अपने रिलेशन को ऑफीशियल नहीं किया.

Faisal-Khan-Muskaan-Kataria

Faisal-Khan-Muskaan-Kataria

फैजल खान और मुस्कान कटारिया- ‘नच बलिए 9’ में फैजल खान और मुस्कान कटारिया की जोड़ी सबसे रोमांटिक जोड़ी में से एक मानी जाती थी. नच बलिए के सेट पर इस कपल का डांस जबरदस्त देखने को मिलता था. शो से बाहर होते ही दोनों के बारे में ऐसे खबर आई जिसे सुनकर उनके फैंस को भी यकीन न के बाहर होते ही फैजल और मुस्कान का ब्रेकअप हो गया.