Bollywood Flashback 2018: बॉलीवुड(Bollywood) फिल्मों पर डालें तो साल 2018 में तमाम बड़े बैनर की फिल्में रिलीज हुई हैं. इनमें से कई फिल्में तो ऐसी हैं जिनका बजट काफी भारी भरकम रखा गया था उसके बावजूद ये कमाई के मामले में पिछड़ गईं और दर्शकों को पसंद नहीं आई. अगर कहा जाए तो ये फिल्मों ने नाम बड़े और दर्शन छोटे की कहावत को सही साबित किया है. इन फिल्मों पर अगर सरसरी निगाह डालें तो साफ पता चल जाएगा कि उनकी फिल्मों की कास्टिंग से लेकर कहानी तक हर चीज में कमी थी. आइए ऐसी ही कुछ फिल्मों पर नजर डालते हैं.

रेस 3:
रेस फ्रेंचाइजी की इस तीसरी फिल्म पिछली बार की तुलना में कई तरह के बदलाव किए गए. इस बार फिल्म से कैटरीना कैफ गायब थीं और सलमान खान नजर आए. इसके अलावा फिल्म में डेजी शाह अपने कुछ खास डायलॉग के कारण सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हुईं. हालांकि सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ शुरुआत में भले ही बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रही, लेकिन दर्शकों को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई. ‘रेस 3’ ने ग्लोबल कलेक्शन के मामले में लगभग 270 करोड़ की कमाई की.

साहब बीवी और गैंगस्टर 3:
बॉलीवुड डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया ने जब साल 2011 में ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ फिल्म ले आई थी, तो दर्शकों ने इसे खूब सराहा. वहीं इसके बाद इसका सीक्वेंस ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 2’ साल 2013 में रिलीज किया तो भी दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया, क्योंकि इस फिल्म में इरफान खान भी थे. अब जब इस साल इसका तीसरा पार्ट रिलीज किया गया तो संजय दत्त से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन फिल्म की कहानी दर्शकों के सामने खरी नहीं उतर सकी और फ्लॉप साबित हुई.

विश्वरूपम 2:
कमल हासन स्टारर और बेहतरीन अभिनये के लिए जाने वाले एक्टर कमल हासन की ‘विश्वरूपम’ साल 2013 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में कमल हासन के कई नए अवतार रूप दर्शकों को देखने को मिले थे. अपनी अलग तरह की एक्टिंग स्किल्स से दर्शकों ने फिल्म और कमल हासन के अभिनय को काफी पसंद किया. इसका दूसरा पार्ट इस साल रिलीज हुआ तो यह पहले जैसा कमाल करने में असफल रहा जिसके कारण यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई.

हैप्पी फिर भाग जाएगी:
बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना पेंटी स्टारर ‘हैप्पी भाग जाएगी’ फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. हालांकि इस फिल्म में कोई बड़ा स्टार नहीं था, उसके बावजूद फिल्म ने स्क्रिप्ट के दम पर दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई. वहीं जब इस फिल्म का दूसरा पार्ट ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ रिलीज हुआ तो यह दर्शकों को पसंद नहीं आया.

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां:
आमिर खान, कैटरीना कैफ और अमिताभ बच्चन स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी और बुरू तरह फ्लॉप हो गई. इस फिल्म का बजट लगभग 300 करोड़ के आसपास बताया गया था उसके बावजूद यह दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाने में असफल रही. दर्शकों का कहना है कि फिल्म में घटिया किस्म के ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया था जिसके कारण फिल्म पर्दे पर काफी ऑर्टीफिशियल लग रही थी.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.