बॉलीवुड इंडस्ट्री के जानेमाने रैपर ‘यो यो हनी सिंह’ का आज जन्मदिन है. 15 मार्च 1983 को जन्मे हनी सिंह आज 36 वर्ष के हो चुके हैं. हनी सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड में रैप गानों का ट्रेंड फिर से शुरू किया और उनकी वजह से आज कई रैपर इस इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आज़मा रहें हैं.हनी सिंह ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने दिए हैं. हनी सिंह के जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में 10 दिलचस्प अनसुनी बातें.Also Read - हनीमून पर बंद कमरे में Honey Singh ने पत्नी के साथ किया था ऐसा सलूक, Shalini Talwar ने बताया सिंगर सबसे क्यों छिपाता था शादी?

Aaj mera happy birthday to u hai

A post shared by Yo Yo Honey Singh (@yyhsofficial) on

Also Read - Case Against Singer Yo Yo Honey Singh: बॉलीवुड सिंगर यो यो हनी सिंह के खिलाफ पत्नी शालिनी तलवार ने कराया मुकदमा, जानें पूरा मामला

Also Read - 'सइयां जी' ने पार किए 40 करोड़ व्यूज, नुसरत भरूचा ने कह दी ये बात

# हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है, उनका जन्म पंजाब के होशियारपुर में हुआ था.

# हनी सिंह के करियर की शुरुवात तब हुई जब दिल्ली में हुए एक कॉन्टेस्ट ‘वॉर ऑफ़ डीजे’ में उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया.

# हनी सिंह अपने नाम के आगे ‘यो यो’ लगाते हैं जिसका मतलब ‘आपका अपना’ होता है. यानी उनका पूरा नाम ‘आपका अपना हनी सिंह’ है.

# हनी सिंह ने अपना एक्टिंग डेब्यू पंजाबी फिल्म ‘मिर्ज़ा’ से किया. फिल्म में उन्होंने एक गैंगस्टर का किरदार निभाया था.

# बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू उन्होंने 2014 में फिल्म ‘एक्सपोज’ से किया. फिल्म फ्लॉप थी.

# हनी सिंह का गाया हुआ गाना ‘लक्क 28 कुड्डी दा’ BBC डाउनलोड चार्ट्स में पहले नंबर पर रह चुका है.

# हनी ने फिल्म ‘मस्तान’ में गाने के लिए 70 लाख रुपए लिए थे और इसी के साथ वो बॉलीवुड के सबसे महंगे गायक बन गए.

# हनी सिंह को फिट रहना पसंद है. वो रोज़ 2 घंटे वर्कआउट करते हैं.

# हनी सिंह को तेज़ बाइक चलाने का शौक है.

# हनी सिंह बहुत बड़े क्रिकेट फैन भी हैं.

हनी गंभीर मानसिक बीमारी बायपोलर डिसऑर्डर से जुझ चुके हैं. कहा तो यह भी गया कि उन्होंने रिहैब सेंटर में इलाज कराया है. हनी ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था, “सच ये है कि मैं बायपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहा हूं. यह सब 18 महीने चला, इस दौरान मैंने चार डॉक्टर्स बदले. दवाइयां मुझ पर काम नहीं कर रही थीं. मेरे साथ अजीब चीजें हो रही थीं.” फिलहाल हनी अब बिल्कुल ठीक हैं और फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के गाने ‘दिल चोरी सड्डा हो गया’ से वापसी कर चुके हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.