नए मनोरंजक चैनल जी बॉलीवुड को ‘मसाला’ बॉलीवुड फिल्म दर्शकों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया जा रहा है, जो लार्जर दैन लाइफ अभिव्यक्तियों और मारक संवादों से भरपूर फिल्में देखना पसंद करते हैं. जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) के अधिकारियों ने बताया कि जी बॉलीवुड को 31 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा, जो इस तरह के चैनल की जरूरत को पूरा करेगा.

जेईईईएल के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर प्रत्यूष अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “विशेष रूप से हिंदी फिल्म खंड में दर्शक का दिमाग विभिन्न प्रकार के सिनेमा की तलाश करता है, जबकि उसका दिल मसाला बॉलीवुड के लिए उत्सुक रहता है. इसलिए, हम जी बॉलीवुड के विचार के साथ आए हैं.. जो नए प्रकार की यथार्थवादी फिल्मों और डब किए गए फिल्मों से अलग हटकर फिल्में दिखाएगा.”

इस चैनल पर दिखाई जानेवाली फिल्मों में ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘जब मी मेट’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘हाउसफुल’, ‘वेलकम’, ‘अग्निपथ’, ‘जोश’, ‘लगान’, ‘जुदाई’ और ‘राजा हिंदुस्तानी’ शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक, यह प्लेटफार्म बॉलीवुड की उन फिल्मों को समर्पित है जो आम आदमी को उत्साहित करती है. जी हिंदी मूवीज क्लस्टर के व्यापार प्रमुख रुचिर तिवारी ने बताया कि यह चैनल ऐसी फिल्मों का प्रदर्शन करेगा जिसमें ‘अपरिष्कृत भावनाओं, प्रचंड ड्राम, शक्तिशाली एक्शन और भव्य, ग्लैमरस पैमाने पर दिए गए भावपूर्ण संगीत का मिश्रण’ होगा.

तिवारी ने कहा, “हालांकि, हाल के दिनों में नए जमाने की यथार्थवादी फिल्मों पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है और ऐसी फिल्में कम बन रही है. ऐसे में हिंदी फिल्मों के दर्शक इस शैली की फिल्मों के लिए बेकरार हैं, यह चैनल इस जरूरत को पूरा करेगा.”